केजरीवाल के घर में स्वाति मालीवाल केस का सीन रीक्रिएट, पुलिस ने स्टाफ से की पूछताछ; जानें केस में अब तक क्या-क्या हुआ

AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से बदसलूकी और मारपीट केस में दिल्ली पुलिस ने CM आवास में सीन रीक्रिएट किया गया। पुलिस स्वाति को लेकर शुक्रवार शाम को 6.30 बजे सीएम आवास पहुंची थी। ताकि पता चल सके कि 13 मई को क्या-क्या हुआ था? इसके बाद वे शाम 7:10 बजे बाहर निकलीं।

इस दौरान पुलिस ने सीएम आवास के स्टाफ से पूछताछ की। यह भी पता किया कि घटना के दिन (13 मई ) को कौन-कौन मौजूद था।

सीएम के पीए बिभव कुमार पर स्वाति से मारपीट का आरोप है। उनके खिलाफ FIR दर्ज हो चुकी है। उधर बिभव ने इस मामले में शुक्रवार शाम को क्रॉस कम्प्लेंट दर्ज की। इस बीच, AAP ने इसे भाजपा की साजिश बताया।

सीन रिक्रिएशन के 40 मिनट में क्या-क्या हुआ
दिल्ली पुलिस ने यह देखा कि कहां पर सोफा था। जिस पर स्वाति मालीवाल बैठी थीं। वहां से कितनी दूरी पर टेबल था। आरोपी बिभव कहां से आए थे। किस जगह पर मारपीट हुई। कैसे मारा और कैसे धक्का दिया गया।

मौके की फोटो और वीडियोग्राफी भी कराई गई। इसके साथ ही स्वाति मालीवाल ने जिन जगहों के बारे में बताया वहां से फॉरेंसिक टीम ने सैंपल भी लिए।

बिभव की धमकी से झुकी पार्टी, दो दिन में लिया यू-टर्नः स्वाति मालीवाल

सांसद स्वाति मालीवाल ने अपनी ही पार्टी की ओर से लगे आरोपों का जवाब देते हुए हुए कहा है कि पार्टी बिभव की धमकी के आगे झुक गई है और दो दिन पहले दिए अपने ही बयान से पलट गई है।

उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा, “ये गुंडा (बिभव) पार्टी को धमका रहा है, मैं अरेस्ट हुआ तो सारे राज़ खोलूंगा। इसलिए ही लखनऊ से लेकर हर जगह शरण में घूम रहा है।”

इससे पहले स्वाति मालीवाल के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास में हुई मारपीट के मामले में एक वीडियो सामने आया था। इसमें वह सौफे पर बैठी हैं और पुलिस बुलाने की बात कर रही हैं। वीडियो पर सवाल खड़े करते हुए स्वाति मालीवाल ने इसे ‘राजनीतिक हिटमैन’ की खुद को बचाने की कोशिश बताया था।

उधर, आम आदमी पार्टी ने स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए के मारपीट करने की बात स्वीकारने के बाद अब अपना रुख बदल लिया है। पार्टी नेता आतिशी ने संजय सिंह के बयान को अधूरी जानकारी पर आधारित करार देते हुए कहा है कि आज सामने आया वीडियो स्पष्ट करता है कि भाजपा के कहने पर स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री को फंसाने की साजिश रची है।

इस पर स्वाति ने सोशल मीडिया पर कहा कि पार्टी में कल के आए नेताओं (आतिशी) ने 20 साल पुरानी कार्यकर्ता को भाजपा का एजेंट बता दिया। दो दिन पहले पार्टी ने पत्रकारवार्ता में सब सच क़बूल लिया था और आज यू-टर्न लिया।

उन्होंने कहा कि आज बिभव के दबाव में पार्टी ने हार मान ली और एक गुंडे (बिभव) को बचाने के लिए पूरी पार्टी से उनके चरित्र पर सवाल उठा रही है। वह पूरे देश की महिलाओं के लिए अकेले ही लड़ती आई हैं। अपने लिए भी लड़ेंगी। ‘जमकर करेक्टर असैसीनेशन करो, वक़्त आने पर सब सच सामने आएगा।’

उन्होंने कहा, “जिस हद तक गिर सकता है गिर जा, भगवान सब देख रहा है। एक ना एक दिन सब की सच्चाई दुनिया के सामने आएगी।” हालांकि स्वाति के सोशल मीडिया पोस्ट से यह स्पष्ट नहीं है कि वे किसे ‘राजनीतिक हिटमैन’ कह रही हैं।

केजरीवाल के निजी सचिव बिभव को राष्ट्रीय महिला आयोग ने फिर जारी किया नोटिस

 राष्ट्रीय महिला आयोग ने आम आदमी पार्टी की नेता और राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव को एक बार फिर नोटिस जारी कर शनिवार को पेश होने को कहा है। अगर वे कल भी पेश नहीं होते तो आयोग के सदस्य उसके घर जाकर उनसे सवाल जवाब करेंगे। शुक्रवार को उन्हें राष्ट्रीय महिला आयोग के दफ्तर पेश होना था लेकिन वे पेश नहीं हुए।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता में कहा, “जब हमने सोशल मीडिया पर यह देखा तो हमने स्वत: संज्ञान लिया। मैंने स्वाति मालीवाल से शिकायत दर्ज करने का अनुरोध किया। मुझे लगता है वह सदमे में थी क्योंकि कोई भी उम्मीद नहीं कर सकता था कि उन्हें अपने नेता के आवास पर इस तरह से पीटा जाएगा। वह एक सांसद हैं जो हमेशा महिलाओं के मुद्दों को उठाती रही हैं। मैंने उनसे कहा कि मैं उनके साथ हूं, और आप बाहर आएं और शिकायत करें काफी देर तक सोचने के बाद उसने शिकायत दर्ज कराई।”

रेखा शर्मा ने कहा कि हमने विभव को नोटिस भेजा है, लेकिन उनकी पत्नी ने इसे स्वीकार नहीं किया, इसलिए हमने वह नोटिस उनके दरवाजे पर चिपका दिया। अगर वह कल तक नहीं आए तो फिर हम उनके आवास पर जाएंगे और सुनिश्चित करेंगे कि हमारी टीम उनसे मिले। मुझे उम्मीद है कि वह कल आएंगे।

उन्होंने कहा कि इस घटना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की चुप्पी बता रही है कि वे कह रहे हैं कि उन्हें किसी चीज की परवाह नहीं है। सोचिए यह एक संकेत है कि वह बिभव को अपने साथ ले जा रहे हैं। वह किसी महिला का पक्ष नहीं ले रहे हैं बल्कि अपराधी का पक्ष ले रहे हैं। अगर यह सब मुख्यमंत्री की जानकारी में था तो यह एक बड़ा सवाल है कि क्यों नहीं कोई एक्शन लिया गया?
 

स्वाति ने बताई आपबीती, कहा मारा, घसीटा और अपशब्द कहे

 आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल के मामले में पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। एफआईआर में स्वाति ने आपबीती बतायी है। उनका कहना है कि उन्हें थप्पड़ मारे गए, घसीटा गया और पेट और निचले हिस्से में मारा गया। साथ ही उन्हें कहा गया, “तू हमारी बात कैसे नहीं मानेगी, … तेरी औकात क्या है।”

दिल्ली पुलिस की एफआईआर में स्वाति मालीवाल ने कहा कि वे 13 मई को सुबह नौ बजे मुख्यमंत्री आवास पर उनसे मिलने गई थीं। यहां मुख्यमंत्री के पीए बिभव कुमार ने उनके साथ मारपीट की। वे उनपर चिल्लाए और कहा, “तू हमारी बात कैसे नहीं मानेगी? …. तेरी औकात क्या है कि हमको न कर दे। समझती क्या है खुद को, नीच औरत । तूझे तो हम सबक सिखायेंगे।”

मालीवाल ने कहा कि पहले उन्हें थप्पड़ मारे गए । इसके बाद बार-बार छाती, पेट और निचले हिस्से में मारा गया। बिभव ने उन्हें कहा, “कर ले तुझे जो करना है। तू हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकती। तेरी हड्डी पसली तुड़वा देंगे और ऐसी जगह गाड़ेंगे किसी को पता भी नहीं चलेगा।” उन्होंने बार-बार कहा कि उनके पीरियड चल रहे हैं।

मारपीट के बाद वे सौफे पर बैठ गईं और पुलिस को कॉल की। इसी बीच बिभव गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को ले आया। सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें जबरदस्ती घर के बाहर निकाला। जहां से वे सिविल लाइन थाने चली गईं। हालत ठीक न होने की वजह से वहां से बिना एफआईआर दर्ज कराए चली गईं।

जिस हद तक गिर सकता है गिर जा, एक दिन सच्चाई सामने आएगी: स्वाति मालीवाल

 स्वाति मालीवाल के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास में हुई मारपीट के मामले में एक वीडियो सामने आया है। इसमें वह सौफे पर बैठी हैं और पुलिस बुलाने की बात कर रही हैं। वीडियो पर सवाल खड़े करते हुए स्वाति मालीवाल ने इसे ‘राजनीतिक हिटमैन’ की खुद को बचाने की कोशिश बताया है।

उन्होंने कहा, “जिस हद तक गिर सकता है गिर जा, भगवान सब देख रहा है। एक ना एक दिन सब की सच्चाई दुनिया के सामने आएगी।” हालांकि स्वाति के सोशल मीडिया पोस्ट से यह स्पष्ट नहीं है कि वे किसे ‘राजनीतिक हिटमैन’ कह रही हैं।

वीडियो मुख्यमंत्री आवास में उस दिन का है। इसमें सुरक्षा कर्मी स्वाति मालीवाल को बाहर जाने को कह रहे हैं। दूसरी ओर वह कह रही हैं कि उन्होंने 112 नंबर कॉल की है। वह पुलिस को बुला रही हैं। वीडियो कमरे के दरवाजे पर खड़े किसी व्यक्ति ने बनाया है।

वीडियो के सामने आने के बाद स्वाति ने ट्वीट कर कहा कि हर बार की तरह इस बार भी इस राजनीतिक हिटमैन ने ख़ुद को बचाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं। अपने लोगों से ट्वीट्स करवाके, आधी बिना संदर्भ की वीडियो चलाके इसे लगता है ये इस अपराध को अंजाम देके ख़ुद को बचा लेगा। कोई किसी को पीटते हुए वीडियो बनाता है भला? घर के अंदर की और कमरे की सीसीटीवी फ़ुटेज की जांच होते ही सत्य सबके सामने होगा।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें