केन्द्रीय मंत्री रहते हुए महिला पत्रकार पर दिल हार बैठे थे जितिन प्रसाद, दिलचस्प है लव स्टोरी

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले कांग्रेस के युवा नेता जितिन प्रसाद बीजेपी में शामिल हो गये हैं, उनके बीजेपी में शामिल होने से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है, बीजेपी में शामिल होकर चर्चा में आये जितिन इससे पहले 2010 में भी जबरदस्त सुर्खियों में रहे थे, लेकिन तब इसकी वजह राजनीतिक नहीं बल्कि उनकी निजी जिंदगी थी, जितिन प्रसाद ने 2010 में अपनी लेडी लव से शादी करने का ऐलान किया था। तब केन्द्रीय मंत्री थे

जितिन प्रसाद 2010 में मनमोहन सरकार में मंत्री थे, उन्होने लखनऊ की पत्रकार नेहा सेठ से शादी की, 4 साल के प्रेम संबंध के बाद दोनों ने 16 फऱवरी 2010 को सात फेरे लिये थे, 20 फरवरी को लखनऊ में एक भव्य रिसेप्शन का आयोजन किया गया था।


लखनऊ की जानी-मानी हस्ती
जितिन प्रसाद की पत्नी नेहा लखनऊ के लॉ मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज से पढाई की थी, और उन्होने मुंबई से मास कम्यूनिकेशन का कोर्स किया है, नेहा के माता-पिता पूनम और आदेश सेठ लखनऊ के जानी-माने हस्ती हैं, हालांकि नेहा ने शादी के समय ये कहकर पत्रकारिता से ब्रेक लिया था, वो बाद में काम करेगी, लेकिन अब वो घर संभाल रहे हैं।

कई रिश्ता ठुकराया
नेहा के घर जितिन प्रसाद के कहने पर शादी का प्रपोजल घर वालों ने भेजा था, नेहा की मां पूनम ने तभी कहा था कि मैं नेहा से बहुत नाराज थी, क्योंकि नेहा ने उसके लिये आने वाले हर शादी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था, लेकिन आखिरकार 30 वर्षीय नेहा ने हां कह दी, जब ब्वॉयफ्रेंड जितिन उसने शादी का हाथ मांगने आये। और घर वालों ने भी तुरंत शादी को रजामंदी दे दी।

अब बीजेपी में शामिल
जितिन प्रसाद कांग्रेस में साइडलाइन चल रहे थे, अब उन्होने बीजेपी का दामन थाम लिया है, माना जा रहा है कि बीजेपी में शामिल होने से यूपी विधानसभा चुनाव में पार्टी को फायदा होगा। वो प्रदेश के बड़े ब्राह्मण चेहरों में से एक माने जाते हैं।

Back to top button
E-Paper