केसीआर की बेटी के. कविता से आज फिर पूछताछ करेगी ईडी, ये है पूरा मामला

नई दिल्ली (हि.स.)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की विधान परिषद सदस्य के. कविता से आज फिर पूछताछ करेगी। ईडी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी के. कविता को दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में पूछताछ करने के लिए पिछले हफ्ते समन जारी किया था।

इस बीच केंद्रीय जांच एजेंसी ने के. कविता की याचिका के विरोध में उच्चतम न्यायालय में एक कैविएट दायर किया है। बीआरएस नेता के. कविता ने अपनी याचिका में दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में निदेशालय की ओर से जारी समन को चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट के. कविता की याचिका पर 24 मार्च को सुनवाई करेगा।

ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति में अनियमितताओं से जुडे धन के अवैध कारोबार के मामले में के. कविता को पिछले हफ्ते पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन उन्होंने यह कहकर इस पूछताछ में शामिल होने से इनकार कर दिया था कि उनका मामला उच्चतम न्यायालय में लंबित है।

उल्लेखनीय है कि कैविएट याचिका यह सुनिश्चित करने के लिए दायर की जाती है कि याचक का पक्ष सुने बिना उसके विरुद्ध कोई आदेश जारी न किया जाए। उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि निदेशालय को अपने कार्यालय बुलाकर पूछताछ करने की बजाय उनसे आवास पर पूछताछ की जानी चाहिए।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें