कोरोना का कहर : लव यू जिंदगी गाने पर झूमने वाली लड़की से रूठ गई जिंदगी

नई दिल्ली
कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने पूरे देश में तबाही मचाई हुई है। इस तबाही से लोगों को बीच निराशा का माहौल बढ़ रहा है। हालांकि इस निराशा भरे माहौल में भी ऐसे कई किस्से और लोगों के अनुभव मिल जाते हैं, जो दूसरों में उत्साह और हिम्मत भर देते हैं। ऐसा ही कुछ दिल्ली के अस्पताल में भर्ती 30 साल की एक लड़की ने किया था, वह निराशा से तो जीत गई थी, लेकिन अफसोस कि मौत से हार गई।

लव यू जिंदगी पर झूमने वाली लड़की से रूठ गई जिंदगी
दिल्ली के एक अस्पताल में तैनात डॉ. मोनिका लंगेह ने शनिवार 8 मई को एक वीडियो ट्वीट किया था जिसमें 30 साल की एक लड़की ‘लव यू जिंदगी’ गाने पर झूमती हुई दिखा रही थी बावजूद इसके कि वह एनआईवी सपोर्ट पर थी। डॉ. मोनिका लंगेह ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘मैं बहुत दुखी हूं… हमने इस ब्रेव सोल को खो दिया। प्लीज, परिवार और बच्चों के लिए प्रार्थना कीजिए कि वह इस नुकसान को सह सकें।’

डॉ. मोनिका लंगेह ने ही शेयर किया था जिंदादिली का वीडियो
8 मई को वीडियो शेयर करते हुए डॉ. मोनिका ने लिखा था, ‘यह लड़की सिर्फ 30 साल की है। हालत गंभीर थी, मगर आईसीयू नहीं मिला तो हमने कोविड इमरजेंसी में ही इसका इलाज शुरू किया। पिछले 10 दिनों से इसका इलाज चल रहा है। एनआईवी सपोर्ट पर है, रेमडेसिविर दिया जा चुका है, प्लाज्मा थेरेपी भी हो चुकी है। लड़की की इच्छाशक्ति बेहद मजबूत है। आज मुझसे एक गाना चलाने की गुजारिश की जिसे मैंने मान लिया।’

हालांकि 10 मई को डॉ. मोनिका ने ट्वीट करके बताया था कि लड़की को ICU बेड मिल गया है, लेकिन उसकी हालत स्थिर नहीं है। प्लीज इस बहादुर लड़की के लिए प्रार्थना कीजिए।

डॉ. मोनिका लंगेह ने 13 मई की रात को करीब 9.30 बजे जब इस बहादुर लड़की के मौत की दुखद सूचना दी तो लोगों की आंखे नम हो गईं। डॉ. मोनिका लंगेह की ट्वीट के कमेंट बॉक्स में लोगों ने अपना दुख व्यक्त किया और इस बहादुर लड़की की आत्मा को शांति मिले, ऐसी प्रार्थना की। कुछ लोगों ने कहा कि कई बार ऊपरवाले से भी उम्मीद टूट जाती है।

Back to top button
E-Paper