कोरोना LIVE : बिहार में पिछले 24 घंटे में 44 नए मरीजों की पुष्टि, इसी में एक गुड न्यूज़

 

पटना: देशभर में कोरोना की दूसरी लहर (second wave of corona) कहर बनकर टूटी, लेकिन अब राहत की खबर है यह कि संक्रमण (Infection) की दूसरी लहर का असर धीरे-धीरे कम हो रहा है. शनिवार को बिहार में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के 44 नए मामले सामने आए हैं, जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान 45 लोग संक्रमण से मुक्त भी हुए. इस दौरान कोरोना से एक भी मौत दर्ज नहीं हुई है.

बिहार स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, राजधानी पटना में 5 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. वहीं, गया में 2, सुपौल में 1, कटिहार में 1, अररिया में 2, अरवल में 1, बेगूसराय में 1, लखीसराय में 1, किशनगंज में 1 और भागलपुर में 2 नए कोरोना संक्रमित की पुष्टि हुई है.

वहीं, बिहार के मुंगेर में 1, मुजफ्फरपुर में 1, समस्तीपुर में 5, नालंदा में 1, नवादा में 2, दरभंगा में 1, पूर्णिया में 2, खगड़िया में 1, सहरसा में 2, रोहतास में 3, मधेपुरा में 1, औरंगाबाद में 1, शिवहर में 1, वैशाली में 2, सीतामढ़ी में 2 और सिवान में 1 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं.

बिहार के भोजपुर, गोपालगंज, मधुबनी, कैमूर, बक्सर, बांका, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, सारण, जहानाबाद, शेखपुरा और जमुई जिले में विगत 24 घंटे में एक भी कोरोना के नए मामले नहीं मिले. जिला प्रशासन कोरोना के दिशा निर्देशों को लेकर सख्त है. जिस कारण जिले में कोरोना संक्रमण पर रोक लगी है.

राज्य में शनिवार को कुल विगत 24 घंटे में कुल 1,52,169 सैम्पल की जांच की गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, 45 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर अपने घर लौट गए हैं. अब तक 7,14,735 मरीज ठीक हुए हैं. फिलहाल राज्य में रिकवरी रेट 98.61 प्रतिशत है.

पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 456 तक पहुंच गई है.स्वास्थ्य विभाग के रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान राज्य में कोरोना संक्रमण से एक भी मौत दर्ज नहीं हुई है. राज्य में अब संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 9,643 तक पहुंच गया है.

 

Back to top button
E-Paper