खालिस्तानियों के आकाओं को आईएसआई कर रहा फंडिंग, पढ़ें ये चौका देने वाली रिपोर्ट

नई दिल्ली (ईएमएस) । भारत पर कीचड़ उछालने की कोशिश कर रहे कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो को दुनिया ने नकार दिया है। ट्रुडो ने अपनी संसद में भारत के ऊपर एक आतंकवादी की हत्या के जो बेबुनियाद आरोप लगाए हैं, उन आरोपों के साथ दुनिया का कोई देश खड़ा नहीं दिख रहा। इस बीच कनाडा में पन रहे खालिस्तान का पाकिस्तान से लिंक पर बड़ा खुलासा हुआ। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई कनाडा में खालिस्तान गतिविधियों को तेज करने के लिए फंडिंग कर रही है।


जानकारी के मुताबिक पिछले कुछ महीनों में कनाडा में रह रहे खालिस्तानियों के आकाओं को बड़ी संख्या में फंडिंग मिली है। इसका इस्तेमाल लोगों को प्रदर्शन की जगहों पर ले जाने, पोस्टर, बैनर और भारत के खिलाफ युवाओं को भडक़ाने के लिए किया जा रहा है। यहां पर भारत से पढऩे के लिए जाने वाले छात्रों को साजिश में शामिल करने के लिए प्लान भी तैयार किया जा रहा है। भारत-कनाडा के बीच चल रही तनातनी को लेकर पाकिस्तान से जुड़े कई सोशल मीडिया हैंडल अफवाह फैलाने का काम कर रहे हैं।

25 सितंबर को हिंसा की आशंका
उधर, कनाडा में 25 सितबर को भारत के खिलाफ होने वाली खालिस्तान समर्थित रैली में हिंसा की आशंका है। दरअसल, कनाडा में खालिस्तानियों ने 25 सितंबर को भारतीय हाई कमीशन के सामने प्रदर्शन करने की योजना बनाई है। कनाडा में तैनात भारतीय डिप्लोमैट्स और भारतीय नागरिकों को खास तरह से सावधान रहने के लिए कहा गया है। कनाडा में रह रहे 20 से ज्यादा खालिस्तानी पाकिस्तान की आईएसआई के साथ मिलकर कनाडा में भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहे हैं।

भारत ने संगठनों की लिस्ट सौंपी
भारत ने कनाडा को 9 ऐसे खालिस्तान समर्थित आतंकी संगठनों की लिस्ट दी है, जो कनाडा में रहकर लगातार पंजाब और देश की दूसरे जगहों में हिंसा, आतंकी साजिश को अंजाम दे रहे हैं। बावजूद इसके कनाडा के पीएम ट्रुडो भारत के खिलाफ बिना तथ्यों-सबूतों के ही मनगढ़ंत आरोप लगा रहे हैं।

Back to top button