गाजीपुर : फिर मिले सात नए कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या पहुंची 131

गाजीपुर । जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं प्रवासी मजदूरों की समस्या भी विकराल हुई जा रही है। इस बीच बुधवार की रिपोर्ट में कोरोना के सात नए मामले सामने आए हैं। इस रिपोर्ट के साथ ही जिला प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। जिले में महानगरों से घर लौटे सात और प्रवासी मजदूरों में कोरोना संक्रमित की पुष्टि होने के बाद जिले में कोविड़-19 से प्रभावित लोगों की संख्या बढ़कर 131 हो गई है, हालांकि इनमें से 68 लोग इलाज के दौरान पूर्ण रूप से स्वस्थ हो चुके हैं।

बुधवार की सुबह मिले सात कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से कासिमाबाद तहसील के नसीरपुर सुरवत गांव के चार, करंडा के लीलापुर गांव में दो और इसी थाना क्षेत्र के नारायणपुर में एक मरीज मिला है। स्‍वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना संक्रमितों को इलाज के लिए मुहम्मदाबाद एल-1 कोविड अस्पताल में भर्ती करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। इनके संपर्क में आने वाले व्यक्तियों की सूची तैयार कर सैंपल लिए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार यह सातों संक्रमित प्रवासी हैं। 23 से 25 मई के बीच सभी लोग गाजीपुर आए हैं। इनको संदिग्ध मानते हुए 27 मई को सैंपल जांच के लिए भेजा गया था।

जिले में बीते दो अप्रैल को पहला कोरोना संक्रमित मरीज मिला था। इसके बाद यह सिलसिला धीरे-धीरे बढ़ता गया। पिछले एक महीने से प्रवासी मजदूरों के लगातार आने के कारण कोरोना संक्रमितों की संख्या में काफी तेजी से इजाफा हुआ है। मरीजों की संख्या 131 तक पहुंच गई है। जबकि 2747 संदिग्धों के सैंपल लिया गया हैं। इनमें 2377 की रिपोर्ट आ चुकी है। 131 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है, जबकि संक्रमित मरीजों में से 68 स्वस्थ्य हो चुके हैं। अभी भी 377 की रिपोर्ट आनी बाकी है।

Back to top button
E-Paper