गायब हो जाएगा शरीर का हर मस्सा, सिर्फ ये चीज करेगी ऐसा

हम सभी यही चाहते हैं की हमारा चेहरा बिलकुल चाँद की तरह चमकता रहे उसमे किसी भी तरह का दाग ना आये लेकिन अक्सर हमारे चेहरे पर तिल और मस्से दाग जैसे दीखते है जिनमे किसी भी प्रकार का दर्द तो नहीं होता लेकिन ये हमारे चेहरे की सुन्दरता को बिगाड़ जरूर देते हैं और मस्से अगर गर्दन के पीछे हैं तब तो की चिंता का विषय नहीं है क्योंकि वहाँ पर सबकी नजर नहीं जाती है लेकिन कई बार मस्से हमारे चेहरे के ऐसी जगह पर होते हैं जो की दूर से ही दूसरों को आसानी से दिख जाते हैं।

भी अच्छे नहीं लगते और अगर इनका सही से उपचार ना किया जाये तो कई बार ये मस्से, कैंसर का रुप भी धारण कर लेते हैं जो हमारे लिए जानलेवा साबित हो सकते हैं इसीलिए ऐसी स्थिति आप पैदा ही ना होने दे और वक्त रहते ही इन मस्सों को अपने शरीर से हटा दीजिए।

मस्सों को ना काटें, ना फोड़ें
अक्सर देखा जाता है की कुछ लोग मस्सों को खुद से काटने फोड़ने लगते हैं लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि मस्से को काटने और फोड़ने के कारण मस्से के वायरस का शरीर के अन्य हिस्सों में फ़ैल जाने का खतरा होता है। जिससे और भी अधिक मस्से हो जाते हैं। कई बार तो ऐसा भी होता है की मस्से का वायरस एक आदमी से दूसरे आदमी की त्वचा तक भी चला जाता है।

प्‍याज से दूर करें मस्से की समस्या
हम सभी जानते है की प्याज हर तरह से हमारे लिए फायदेमंद है। खाने से लेकर इसके रस को लगाने तक हमारे शरीर के लिए काफी फायदेमंद है और सबसे बड़ी बात की प्याज मस्से जैसी बीमारी के लिए रामबाण हैं. यदि आप चाहते है की आप मस्सों की समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकें तो इसके लिए आपको लगातर बीस से तीस दिनों तक प्याज के रस को मस्सों पर लगाना है.यदि आप एक दिन में दो-तीन बार इस तरह से प्याज को मस्सों पर लगायेंगे तो इससे मस्सों का वायरस मर जाते है जिसके वजह आपकी मस्सों की समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी.

Back to top button
E-Paper