गुड न्यूज़ : महाराष्ट्र में मानसून ने दी दस्तक, दो-तीन दिन में मुंबई को भिगोएगा

मुंबई। देश के कई क्षेत्रों में गर्मी और लू से लोग काफी परेशान हैं। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत सी मिली है। भारतीय मौसम विभाग ने जानकारी दी कि 6 जून को मानसून महाराष्ट्र के कोंकण क्षेत्र में राज्य में प्रवेश कर चुका है। वहीं, मानसून रत्नागिरी और सोलापुर की ओर बढ़ रहा है। मुंबई में 9-10 जून के आसपास मानसून आने की उम्मीद जताई जा रही है।


मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि अगले कुछ दिनों में मानसून पूरे भारत में आ जाएगा, लेकिन अगले सप्ताह से कमजोर पड़ सकता है। पश्चिमी तट को छोड़कर अधिकांश क्षेत्रों में कम बारिश होगी। वहीं, जून के आखिरी तक मानसून के दिल्ली पहुंचने का अनुमान है। पिछले साल 25 जून को दिल्ली में मानसून आया था। हिमाचल प्रदेश में मानसून 20 जून तक आने का अनुमान है। एक सप्ताह के दौरान कोई विशेष बदलाव नहीं है और दो दिनों में बारिश हुई है उसमें भी कमी आएगी।


मौसम विभाग के मुताबिक आज पूर्वी और पश्चिमी यूपी, पूर्वी मध्‍य प्रदेश और झारखंड में लू चल सकती है। यहां तापमान 40 डिग्री से ज्यादा होने की संभावना है। इसके लिए विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें