गुड न्यूज़ : 11 दिसंबर को राजकीय आईटीआई में होगा रोजगार दिवस का आयोजन, 54 कंपनियां देंगी…

लखनऊ में 54 कंपनियां 6 हजार से ज्यादा युवाओं को देंगी रोजगार

54 कंपनियों में 6352 पदों पर रोजगार के मिलेंगे अवसर

लखनऊ । योगी सरकार मिशन रोजगार के माध्यम से प्रदेश के युवाओं को रोजगार से जोड़ने का काम कर रही है। रोजगार मेलों के माध्यम से हजारों युवाओं को रोजगार के साधन उपलब्ध हो रहे हैं। इसी क्रम में 11 दिसंबर को राजकीय आईटीआई में रोजगार दिवस का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें युवाओं को 54 कंपनियों में 6352 पदों पर रोजगार के अवसर प्रप्त होंगे।

अलग अलग योग्यता की आवश्यकता
प्रधानाचार्य राज कुमार यादव ने बताया कि 11 दिसम्बर 2023 को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, अलीगंज, लखनऊ में रोजगार दिवस का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें 54 कंपनियां प्रतिभाग करेंगी। ट्रेनिंग काउंसिलिंग एंड प्लेसमेंट आफिसर एम. ए. खां ने बताया कि कंपनी में अभ्यर्थी की विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग योग्यता की आवश्यकता है। इसके लिए आयुसीमा 18 से 45 वर्ष तथा हाईस्कूल, इण्टरमीडिएट, आईटीआई, डिप्लोमा, स्नातक, परास्नातक एवं बी-टेक वाले ही प्रतिभाग कर सकते है। वेतन 10,000 से 40,000 रुपए प्रतिमाह एवं अन्य सुविधाएं कंपनियों द्वारा प्रदान की जाएंगी।

पुरुष और महिला दोनों अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन
उन्होंने बताया कि मेले में महिला व पुरुष दोनो अभ्यर्थी प्रतिभाग कर सकते है। कुल 6352 पदों पर चयन किया जाएगा। इच्छुक अभ्यर्थी 11 दिसंबर 2023 को अपने बायोडाटा के साथ समस्त शैक्षिक प्रमाण पत्रों को संलग्न करते हुए प्रातः 09 बजे राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, अलीगंज, लखनऊ परिसर में उपस्थित होकर रोजगार प्राप्त कर सकते हैं।

Back to top button