गोविंदा कभी थे बॉलीवुड के हीरो नंबर वन, इन तीन गलतियों ने बर्बाद किया करियर !

अगर पूछा जाए कि फिल्मो में हीरो नंबर वन कौन है तो सबसे पहले एक ही नाम आता है वो है बॉलीवुड के सुपर स्टार रह चुके एक्टर गोविंदा। जी हां एक समय था जब पुरे बॉलीवुड में गोविंदा छाये हुए थे, डायरेक्टर प्रोडूसर उनके आंगे पूछे घूमते थे, लेकिन उस समय गोविंदा ने अपने आप को और अपने करियर को सभालने में ध्यान नही दिया। बॉलीवुड एक्टर गोविंदा कभी कॉमेडी किंग कहे जाते थे।सिनेमाघरों में उनकी फिल्में जब चलती थीं, तो कई दिनों तक हाउसफुल के बोर्ड लगे रहते थे, लेकिन आज जब गोविंदा की फिल्म रिलीज होती है, तो बहुत ही कम लोगो को पता होता है।

पिछले कुछ सालों में गोविंदा बड़े पर्दे से जैसे गायब से हो गए हैं। उनके करियर का ग्राफ नीचे जाने के पीछे  की वजह उनकी कुछ आदते है जिनके कारण उनका फिल्म करियर ढलान पर आया है।

गोविंदा के बारे में ऐसा कहा जाता है कि वह शूटिंग सेट पर काफी देर से पहुंचते थे। उनके लेट आने से न सिर्फ क्रू को इंतजार करना पड़ता था, बल्कि निर्देशक और को-एक्टर्स भी नाराज हो जाते थे। कई बार समझाने के बावजूद भी वे अपनी सहूलियत के मुताबिक ही सेट पर आते थे। कहा जाता है कि फिल्ममेकर्स गोविंदा के साथ काम तो करते थे, लेकिन गोविंदा की इन आदत के कारण नाराज़ रहते थे।

गोविंदा की जितनी भी फिल्में सुपरहिट रहीं, उनमें से ज्यादातर उन्होंने डेविड धवन के साथ की थीं। डेविड और गोविंदा की जोड़ी सुपरसक्सेस थी। कहा जाता है कि गोविंदा ने डेविड धवन के साथ झगड़ा कर लिया था। इसके बाद दोनों के रिश्तों में खटास आ गई थी। नतीजतन, डेविड ने गोविंदा को काम देना कम कर दिया। एक वक्त के बाद डेविड ने अपने बेटे वरुण धवन को फिल्में देना शुरू कर दीं ।

इसके साथ ही गोविंदा ने अपनी फिटनेस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया।वक्त के साथ उनकी फिजि‍क खराब होती गई और इससे उनकी अपील में फर्क आया। यह भी एक वजह थी कि गोविंदा को निर्देशक युवा किरदारों के लिए साइन करने से कतराने लगे।बॉलीवुड एक्टर्स न सिर्फ बेहद फिट होते हैं बल्कि रोल के मुताबिक खुद को ढाल लेते हैं।

Back to top button
E-Paper