घरेलू मैदान पर मुम्बई को हराकर प्लेऑफ के लिए दावेदारी पेश करने उतरेगी लखनऊ

लखनऊ (ईएमएस)। लखनऊ सुपर जाइंट्स मंगलवार को यहां अपने घरेलू मैदान पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी। सुपर जाइंट्स का लक्ष्य इस मैच को बड़े अंतर से जीतकर प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत बनाना रहेगा। सुपर जाइंट्स इस मैच में जीत की इसलिए भी प्रबल दावेदार रहेगी क्योंकि उसे घरेलू हालातों का लाभ मिलेगा हालांकि इसके बाद भी उसकी राह आसान नहीं रहेगी। इसका कारण है कि लीग के अंतिम चरण में फार्म में लौटी मुंबई इडियंस अपनी ओर से जीत हासिल करने के लिए कोई कसर नहीं रखेगी। मुम्बई के अभी 14 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर है जबकि लखनऊ 13 अंक के साथ ही चौथे स्थान पर है ।

ऐसे में दोनों टीमों इस मैच में जीत के साथ ही प्लेऑफ की ओर अगला बढ़ाना चाहेंगी। अभी आठ टीम इस दौड़ में बनी हुई हैं। मुंबई के लिए राहत की बात ये है कि उसके आक्रामक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव फॉर्म में लौट आये हैं और पिछले दो मैचों में उन्होंने अपनी धमाकेदार परियों से टीम को जीत दिलायी है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा ने भी रन बनाकर फार्म में आने के संकेत दिये हैं। युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा की जगह पर आये निहाल वढेरा ने भी अब तक के मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की है।

गेंदबाजी में अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला ने विरोधी बल्लेबाजों पर अंकुश लगाया हुआ है। युवा आकाश बढवाल ने भी अच्छी गेंदबाजी की है। इस मैच में भी स्पिनर अहम हावी रह सकते हैं।
वहीं लखनऊ के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और कार्यवाहक कप्तान कृणाल पंड्या ने भी पिछले मै में प्रभावी गेंदबाजी की थी। अनुभवी अमित मिश्रा भी अहम भूमिका निभा सकते हैं। तेज गेंदबाज खासकर आवेश खान को बेहतर गेंदबाजी करनी होगी अब तक वह महंगे साबित हुए हैं। टीम की बल्लेबाजी क्विंटोन डिकॉक , काइल मायर्स के अलावा युवा बल्लेबाज प्रेरक मांकड़ पर आधारित रहेगी। कुल मिलाकर यह मुकाबला रोमांचक रहने की संभावनाएं हैं।

दोनो ही टीमें इस प्रकार हैं:
मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, अरशद खान, जेसन बेहरेनडॉर्फ, डेवाल्ड ब्रेविस, पीयूष चावला, टिम डेविड, राघव गोयल, कैमरन ग्रीन, इशान किशन, डुआन जानसेन, क्रिस जॉर्डन, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल , रिले मेरेडिथ, शम्स मुलानी, रमनदीप सिंह, संदीप वारियर, ऋतिक शौकीन, ट्रिस्टन स्टब्स, अर्जुन तेंदुलकर, तिलक वर्मा, विष्णु विनोद, नेहल वढेरा, सूर्यकुमार यादव।
लखनऊ सुपरजाइंट्स: कृणाल पंड्या (कप्तान), काइल मायर्स, दीपक हुड्डा, अमित मिश्रा, निकोलस पूरन , क्विंटोन डिकॉक , नवीन उल हक, आयुष बडोनी, अवेश खान, करण शर्मा, युद्धवीर चरक, यश ठाकुर, रोमारियो शेफर्ड, मार्क वुड, स्वप्निल सिंह, मनन वोहरा, डेनियल सैम्स, प्रेरक मांकड़, कृष्णप्पा गौतम, मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई, करुण नायर और मयंक यादव।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें