चर्चा में है सिक्किम की ये पुलिस वाली सुपरमॉडल, बॉक्सिंग के साथ बाइक राइडिंग का भी है शौक

सिक्किम की इक्षा हैंग सुब्‍बा एक पुलिस अधिकारी होने के साथ-साथ नेशनल लेवल की बॉक्सर हैं । वो एक बाइक राइडर भी हैं और एक सुपरमॉडल भी । इक्षा की सोशल मीडिया पर जोरों से चर्चा हो रही हैं । सुब्‍बा ने टीवी रिएलिटी शो ‘एमटीवी सुपर मॉडल ऑफ द ईयर सीजन 2’ के टॉप-9 कॉन्टेस्टेंट में जगह बनाई है । अपने व्‍यक्तित्‍व से उन्‍होंने पैनल के तीनों जजों को हैरान कर दिया है, देखना है कि वो इस सीजन को जीतकर ‘सुपर मॉडल ऑफ द ईयर’ का खिताब अपने नाम कर पाती हैं या फिर नहीं।

2019 में हुई थी भर्ती
इक्षा हैंग सुब्‍बा साल 2019 में सिक्किम पुलिस में भर्ती हुई थीं। तब उनकी उम्र सिर्फ 19 साल थी । वह वर्तमान में एक पुलिस अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं । उन्हें हमेशा से मॉडलिंग का शौक रहा है, इसी शौक के कारण वो ‘एमटीवी सुपर मॉडल’ के मंच तक जा पहुंची । इस शो में इक्षा ने जब अपना परिचय दिया था, तो शो के पैनलिस्टों में एक मलाइका अरोड़ा ने उन्‍हें स्टैडिंग ओवेशन देते हुए कहा था- ऐसी महिलाओं को सैल्यूट करने की जरूरत है।

बॉक्‍सर, बाइक राइडर
इक्षा इससे पहले नेशनल लेवल बॉक्सर रह चुकी हैं, उन्‍हें बाइक चलाना खूब पसंद हैं। उनका सपना है कि वो एक सुपर मॉडल बनें और दुनिया को ये बता सकें कि ऐसा कुछ नहीं है जो महिलाएं नहीं कर सकतीं । इक्षा अपने क्षेत्र की ही नहीं देश की हर लड़की को प्रेरणा देना चाहती हैं, उन्‍हें बताना चाहती हैं कि वो ठान लें तो कुछ भी मुश्किल नहीं ।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Eksha Kerung (@ekshakerungofficial)

फैंस करते हैं फॉलो
इक्षा हैंग सुब्‍बा उर्फ Eksha Kerung को इंस्टाग्राम पर 15 हजार से अधिक लोग फॉलो करते हैं। यहां अपने बायो में इक्षा लिखती हैं- वह एक पुलिसकर्मी, सुपरमॉडल, बॉक्सर, बाइक राइडर और हाइकर हैं। इक्षा का जज्‍बा कमाल का है, और उनकी जीत की चाह उन्‍हें हमेशा आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट करती है ।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Eksha Kerung (@ekshakerungofficial)

Back to top button
E-Paper