चीन ने बताया हमला: अमेरिका के चीनी महावाणिज्य दूतावास में घुसी कार, पुलिस ने चालक को मार गिराया

वाशिंगटन (हि.स.)। अमेरिकी के सैन फ्रांसिस्को स्थित चीनी महावाणिज्य दूतावास में सोमवार को एक बे-लगाम कार घुस गई। इसे चीन ने हमला करार दिया है। अमेरिकी पुलिस ने दूतावास में कार सहित घुस जाने वाले ड्राइवर को गोली मार दी, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिका के सैनफ्रांसिस्को स्थित चीन के महावाणिज्य दूतावास में कामकाज अपनी गति से चल रहा था, उसी दौरान दोपहर करीब तीन बजे एक सेडान कार तेजी से आकर इमारत में घुसी और टकरा गयी। इससे वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोग इधर-उधर भागने लगे। दूतावास में मौजूद चीनी कर्मचारियों में दहशत फैल गयी। जिस समय यह घटना हुई, उस समय दूतावास में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। उन सबने इधर-उधर भागना शुरू कर देने से हड़कंप मच गया। चीन ने इस घटना को हमला करार दिया है। चीन ने कहा है कि मामला गंभीर है और यह चीनी दूतावास पर हमला है। चीन ने घटना की विस्तृत जांच की मांग की है। चीनी वाणिज्य दूतावास ने एक बयान में हमले की निंदा करते हुए कहा कि इस घटना से कर्मचारियों के जीवन और सुरक्षा को गंभीर खतरा पैदा हुआ। हमारी सुविधाओं और संपत्ति को नुकसान पहुंचा है।

पुलिस के मुताबिक आरोपित ने कार को चीनी महावाणिज्य दूतावास की लॉबी में घुसा दिया था। टीवी कैमरों में दिखा कि सेडान कार ने चीन के वीजा कार्यालय के दरवाजे से टक्कर मारी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपित कार ड्राइवर को गोली मार दी। घायल अवस्था में कार ड्राइवर को अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना में किसी अन्य के घायल होने की सूचना नहीं है। घटना के बाद पुलिस ने बिल्डिंग को चारों तरफ से घेर लिया है। साथ ही पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी भी कर दी है और घटना की जांच की जा रही है। क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है और पुलिस ने लोगों से दुर्घटना स्थल से दूर रहने का आग्रह किया।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें