छह हजार फुट की ऊंचाई पर झूला झूलते हुए खतरनाक हादसा, वीडियो हुआ वायरल

पहाड़ों पर घूमना और मस्ती करना तो बहुत से लोगों को अच्छा लगता है. तो कई लोगों को एडवेंचर करने मज़ा आता है. कुछ लोग पैरा ग्लाइडिंग करते हैं. तो कुछ को ऊँचे वादियों पर झूला झूलना खूब भाता है. और ऐसे ही दो महिलाएं झूला झूल रही थी, वो भी 6300 फुट ऊपर, तभी कुछ ऐसा हुआ की दिल कांप उठे, और अब इसका वीडियो वायरल हो रहा है.

खबर है रूस कि जहाँ 6,300 फुट की चट्टान के किनारे पर लगे झूले पर मौज ले रही थी, वीडियो में आप देख सकते हैं की आस पास और भी लोग है. सब फोन में इस पल को कैद कर रहे हैं. की तभी कुछ ऐसा हुआ जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी.

देखा आने कैसे जंजीर टूट गई, वो भी ऐसे वक़्तजब महिलाएं हवा में थी, और नीचे गहरी खाई, गनीमत रही कि जब जंजीर टूटी तो महिलाएं खाई की तरफ नहीं थी. हालाँकि गिरने के बाद दो महिलाएं मामूली रूप से घायल हो गईं. डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, वे रूसी गणराज्य के दागिस्तान में स्थित सुलाक कैन्यन के ऊपर झूले पर सवारी कर रहे थे, जब उसकी एक जंजीर टूट गई और वो चट्टान के किनारे से चोटिल होते हुए नीचे गिर गईं. चट्टान के किनारे के ठीक बाहर स्थित एक छोटा लकड़ी का मंच उनके गिरने से टूट गया और संभवतः उनकी जान बच गई. इतनी ऊंचाई से गिरने के बाद भी दोनों महिलाओं को केवल मामूली खरोंच से बच गईं, हालांकि, वे इस घटना से काफी घबरा गई थीं.

वहीं कानून प्रवर्तन के एक सूत्र ने कोम्सोमोल्स्काया प्रावदा अखबार को बताया: “महिलाएं डर गईं और उन्हें खरोंच लग गई, लेकिन उनमें से किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई.”वहीं लोगों का कहना है कि “यह कल्पना करना डरावना है कि अगर झूला ज्यादा ऊंचाई पर होता तो क्या होता.”

अब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है. इसमें दिखाया गया है कि चेन टूटते ही दर्शक सदमे में चिल्ला रहे थे और महिलाएं किनारे पर गिर पड़ीं. मामले की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है कि भारी सुरक्षा चूक कैसे हुई, जबकि दागिस्तान में पर्यटन मंत्रालय ने कहा, कि झूला “सुरक्षा मानकों को पूरा नहीं करता” और कानून प्रवर्तन एजेंसियां ​​और अन्य सेवाएं “पहले से ही प्रासंगिक जांच कर रही हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि भविष्य में कोई भी खतरा नहीं है. तो कैसे लगी आपको ये वीडियो कमेंट सेक्शन में जरूर बताए, और आपने भी इस तरह के दिल दहलादेने वाले अनुभव हासिल किये है तो आप बता सकते हैं.

Back to top button
E-Paper