जन्म का महीना खोलता गहरे राज, ऐसे जानिए औरतों का असल स्वभाव

शास्त्रों के अनुसार कहा जाता है की किसी भी व्यक्ति के स्वभाव और व्यवहार का कनेक्शन कहीं ना कही उनके जन्म के महीने से जरुर होता है इसीलिए आज हम आपको बताएँगे की किस महीने में जन्मी महिलाओं का स्वभाव  कैसा होता है |आप भी हमारे इस पोस्ट को पढ़ के ये जरुर देखिएगा की जो हमने आपको बताया है क्या ठीक वैसा ही है आपका भी व्यक्तित्व या कुछ और|

जनवरी

जनवरी माह में जन्मी महिलाएं बहुत ही ज्यादा महत्वकांक्षी होती हैं और इसके इसके साथ ही वो रुढ़िवादी और गंभीर भी होती हैं। वो किसी के साथ इतनी आसानी से अपनी फीलिंग्स शेयर नहीं करती हैं।

फरवरी

फरवरी महीने में जन्मी महिलाएं बेहद ही रोमांटिक होती हैं। इन्हें आपको धीरज के साथ संभालना होता है। इनका मूड हर पल बदलता रहता है। ऐसे में आपकी सावधानी ही आपको फायदा देती है।

मार्च

मार्च के महीने में जन्म लेने वाली महिलाएं बड़ी ही चार्मिंग और आकर्षक होती हैं। ये वफादार और डेडिकेटेड भी होती हैं हालाँकि ये तब तक ही क्यूट रहती हैं, जब तक आप इन्हें नाराज ना कर दें। यह आसानी से किसी के भी  प्यार में नहीं पड़ती हैं।

अप्रैल

अप्रैल महीने में पैदा हुई महिलाएं किसी से भी आसानी से बात कर लेती हैं और बड़ी ही डिप्लोमेट होती हैं। ये बड़ी ही जल-कुकड़ी किस्म की होती हैं। हालांकि अगर आपने इनका विश्वास जीत लिया तो वो आपसे बहुत प्यार करेंगी और आप दुनिया के सबसे खुशकिस्मत व्यक्ति होंगे

मई

मई माह में जन्मी महिलाएं  अपने सिद्धांतों के साथ बहुत वफादार होती हैं। इनका कैरेक्टर ज़रा अलग किस्म का होता है, इसलिए जो पुरुष इनकी जिंदगी में आता है वो इन्हें कभी भूल नहीं सकता। ये बहुत आकर्षक होती हैं।

जून

इस महीने में जन्मी महिलाएं  क्रिएटिव होने के साथ ही जिज्ञासु और मिलनसार होती हैं हालांकि प्यार के मामले में ये पुरुषों के जज्बातों से खेलने वाली होती हैं। । ये पीठ पीछे बातें करने वालो में से नहीं बल्कि मुंह पर सच बोलने वाली होती हैं।

जुलाई

इस माह में जन्म लेने वाली महिलाएं ईमानदार, बुद्धिमान, रहस्य्मय और खूबसूरत होती हैं। इन्हें झगड़े करना पसंद नहीं होता है। हालांकि इन्हें धोखा देने की स्थिति में आप इन्हें हमेशा के लिए खो देंगे।

अगस्त

ये दिल की अच्छी होती हैं मगर इनका सारा फोकस खुद पर ही होता है। इनका सेंस ऑफ ह्यूमर गजब होता है और बहस में कोई इनसे जीत नहीं सकता है। इन्हें सेंटर ऑफ अटेंशन अच्छा लगता है और पुरुष इन्हें देखकर फिसल भी जाते हैं।

सितम्बर

सितम्बर के जन्मी महिलाएं अनुशासनप्रिय होने के साथ ही खूबसूरत और दयालु होती हैं। हालांकि ये धोखा देने वाले को माफ नहीं करती हैं। बदला लेकर रहती हैं। ये लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप को मानने वाली होती हैं।

अक्टूबर

अक्टूबर में जन्मी महिलाएं इमोशनल होने के साथ ही स्ट्रॉन्ग भी होती हैं। ये आसानी से अपने आंसू नहीं बहाती हैं। ये बड़ी ही स्मार्ट होती हैं और इतनी आसानी से किसी के सामने ओपन नहीं होती हैं

नवम्बर

नवंबर में जन्म लेने वाली महिलाएं अन्य लोगों से एक कदम आगे होती हैं। ये बहुत जल्दी झूठ पकड़ लेती हैं इसलिए इनके साथ खेलने की कोशिश नहीं करना चाहिए

दिसम्बर

ये महिलाएं उतावली होती हैं, लेकिन यह इन्हें किसी भी स्थिति से बाहर निकलने में मदद करता है। ये बिल्कुल खुले दिल वाली होती हैं और मूड ठीक करना बहुत अच्छे से जानती हैं। भले ही ये बहुत ज्यादा हर्ट भी होती हैं, लेकिन आखिर में इन्हें अपनी चाहत मिल ही जाती है।

Back to top button
E-Paper