जब युवक ने प्लेटफार्म पर पहुंचने से पहले ही लोकल ट्रेन से लगा दी छलांग, जानें फिर क्या हुआ…

मुंबई, (ईएमएस)। आज के युवा जोखिम लेना और स्टंट करना बहुत बड़ा होशियारी समझते हैं। ऐसे खतरनाक स्टंट से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं. मुंबई लोकल मुंबईकरों की जीवन रेखा कही जाती है। इस मुंबई लोकल से हर दिन लाखों यात्री यात्रा करते हैं। ऐसे समय में उनकी सुरक्षा का भी सवाल खड़ा हो जाता है.

यात्रियों को कोई चोट न लगे, इसके लिए रेलवे पुलिस (आरपीएफ) अपनी जान जोखिम में डाल रही है. लेकिन कुछ यात्री अपनी जान जोखिम में डालकर लोकल ट्रेन से यात्रा करते हैं. फिर उनके परिजन रेलवे पर दोष मढ़ देते हैं. जी हाँ, स्टंट करते एक युवक का वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर पहुंचने से पहले एक युवक के नीचे कूदने का चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है। मुंबई की लोकल ट्रेन में इस युवक के स्टंट का हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में एक युवक ट्रेन के बाहर चौखट पकड़कर स्टंट कर रहा है. प्लेटफार्म पर पहुंचने से पहले ही युवक ने चलती ट्रेन से छलांग लगा दी। इस युवक ने मध्य रेलवे के लोकल ट्रेन में लटककर कुर्ला से मानखुर्द तक का सफर किया.

वायरल वीडियो में ट्रेन बेहद तेज रफ्तार से दौड़ती नजर आ रही है. ट्रेन के प्लेटफार्म पर पहुंचने से पहले युवक पायदान के नीचे चला गया और जैसे ही ट्रेन की रफ्तार धीमी हुई वह खतरनाक तरीके से नीचे कूद गया। गनीमत यह रही कि ट्रेन की गति अधिक नहीं थी. अगर रफ्तार अधिक होती तो युवक भयानक हादसे का शिकार हो जाता। जब युवक फुटबोर्ड के नीचे लटक रहा था तो ट्रेन में मौजूद एक शख्स ने इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया.

इस वीडियो के वायरल होने के बाद रेलवे सुरक्षा बल मुंबई डिवीजन ने घटना पर संज्ञान लिया और कहा कि ऐसे स्टंट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उधर इस वीडियो के सामने आने के बाद रेलवे ने इस पर गंभीरता से संज्ञान लिया है. रेलवे प्रशासन ने मध्य रेलवे आरपीएफ को कार्रवाई करने को कहा है. इसके बाद आरपीएफ ने इस मामले को रेलवे सुरक्षा बल मुंबई डिवीजन के संज्ञान में लाया और मामले पर आवश्यक कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारियों को आदेश दिया गया है।

Back to top button