जयपुर : दिन-दहाड़े विवाहिता को दो बदमाशों ने मारी गोली, पुलिस ने कुछ संदिग्धों को पकड़ा

जयपुर (हि.स.)। मुरलीपुरा थाना इलाके में बुधवार सुबह स्कूटी सवार दो बदमाशों ने एक 26 वर्षीय विवाहिता को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और विवाहिता को गंभीर अवस्था में कांवटिया अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर उसे सवाई मानसिंह अस्पताल रेफर कर दिया, जहां पर उसका इलाज जारी है। सूचना पर पहुंची पुलिस एफएसएल टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए। पुलिस को वारदात करने वाले दो बदमाशों का फुटेज मिला है जिसके आधार पर पुलिस जांच कर रही हैं। इसके अलावा एफएसएल की टीम को देसी कट्टे का एक खोल भी मिला है। सम्भवत बदमाशों ने देसी कट्टे से फायर कर के युवती को घायल किया है। पुलिस ने आसपास लगे हुए सीसीटीवी कैमरे खंगालना शुरू कर दिया है। पीड़ित के बयानों के आधार पर पुलिस ने कुछ संदिग्धों को पकड़ा है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

पुलिस उपायुक्त जयपुर (पश्चिम) वंदिता राणा ने बताया कि अंजली वर्मा (26) मुरलीपुरा रोड नंबर 5 स्थित एक आयुर्वेदिक दवा की दुकान पर पिछले काफी समय से काम करती है। बुधवार सुबह जब वह अपने घर से दुकान पर जाने के लिए निकली तो दुकान के पास ही पीछे से स्कूटी पर आए दो बदमाशों ने उसकी पीठ पर गोली मारकर उसे घायल कर दिया। गोली लगने के चलते अंजलि सड़क पर लहूलुहान अवस्था में गिर गई। यह देख आस-पास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से अंजली को इलाज के लिए कांवटिया अस्पताल में भर्ती करवाया। पुलिस को हमलावरों की कुछ फुटेज हाथ लगी है और उसके आधार पर पुलिस हमलावरों की तलाश में जुट गई है। पुलिस की ओर से की गई पड़ताल में अब तक यह बात सामने आई है कि अंजली ने जुलाई 2021 में अब्दुल लतीफ नाम के युवक से इंटर कास्ट मैरिज की थी। शादी के बाद से अब्दुल लतीफ भट्टाबस्ती में रहने वाले अपने परिवार के सदस्यों से अलग हो गया और अंजली के साथ मुरलीपुरा इलाके में रहने लगा। जिसके चलते अब्दुल लतीफ के परिवार के सदस्य अंजली से नाराज चल रहे थे। ऐसे में पुलिस अब्दुल के परिवार के सदस्यों पर अंजली पर फायरिंग करवाने का शक जाहिर कर रही है। बताया जा रहा है कि अब्दुल के बड़े भाई की ओर से कई बार धमकियां भी दी जा चुकी है। ऐसे में अब्दुल के बड़े भाई और उसके कुछ दोस्तों पर शक जाहिर किया गया है। फिलहाल पुलिस तमाम पहलुओं को ध्यान में रखकर बारीकी से जांच कर रही है और बदमाशों की तलाश की जा रही है।

वहीं एसएमएस ट्रामा सेंटर के इंचार्ज डॉ.जगदीश मोदी ने बताया कि गोली अंजली के पीठ में लगी है जिसके चलते एक्सरे, सीटी स्कैन व अन्य तमाम जांचें करवाई जा रही है। इसके अलावा उसकी स्थिति स्थिर है और चिकित्सकों की निगरानी में उसका इलाज चल रहा है। जांच की रिपोर्ट आने के बाद चिकित्सकों की विशेष टीम उसका इलाज कर पाएगी। वहीं गोली लगने के चलते घायल हुए अंजलि ने पुलिस को रियाज खान और मजीद खान नामक दो युवकों के नाम बताए हैं, जिस पर उसे शक है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले में लतीफ के बड़े भाई अब्दुल अजीज की भूमिका को लेकर भी जांच कर रही है और रियाज खान व मजीद खान की तलाश की जा रही है।

सहायक पुलिस आयुक्त झोटवाडा प्रमोद स्वामी ने बताया की नामजद रिपोर्ट दर्ज होने के बाद लड़की के जेठ अब्दुल अजीज और उसके दोस्त रियाज खान को पुलिस ने डिटेन कर लिया है। दोनों से घटना को लेकर पूछताछ की जा रही हैं। लतीफ ने अंजलि से पहले भी किसी और लड़की से शादी कर रखी थी। जिसे 25 लाख रुपए देकर तलाक दिया था। दोनों ने मर्जी से शादी की है। लड़की एडमिट है और उसकी हालत ठीक है।

Back to top button