जिनकी पीठ पर होते हैं ज्यादा बाल, उन्हें जीवन में मिलती है ये ख़ास चीज

हर इंसान के शरीर पर बाल पाए जाते हैं. हम सिर्फ सिर के बालो की ही बात नहीं कर रहे हैं बल्कि शरीर के अन्य अंगो पर उगे बालों की भी बात कर रहे हैं. आप ने देखा होगा कि शरीर के कुछ अंग ऐसे होते हैं जहाँ हर व्यक्ति को अलग अलग प्रकार के बाल आते हैं. उदाहरण के लिए किसी के हाथ और पाँव में हद से ज्यादा बाल आते हैं तो वहीँ किसी की ढाढ़ी भी बड़ी मुश्किल से आती हैं. फिर इसमें भी किसी के बाल छोटे, पतले और मुलायम होते हैं वहीँ किसी के काफी घने और मोटे होते हैं. ये सभी चीजें व्यक्ति के स्वाभाव और भविष्य के बारे में बहुत कुछ दर्शाती हैं. आज हम उन्ही चीजों के बारे विस्तार से बात करेंगे.

शरीर के अंगों पर बालों का मतलब

हाथ पाँव पर अधिक बाल: जिन लोगो के हाथ और पाँव पर बालों का घनत्व अधिक रहता हैं वे जीवन में काफी उतार चढ़ाव देखते हैं. उनकी लाइफ में ख़ुशी ज्यादा देर तक नहीं टिकती हैं और मुसीबतों का आना जाना लगा रहता हैं.

हाथ पाँव पर कम बाल: जिन लोगो के शरीर पर बाल बहुत कम और पतले आते हैं उनकी लाइफ बढ़ी ऐशो आराम से गुजारी हैं. ऐसे लोगो की किस्मत भी बड़ा साथ देती हैं और उन्हें पैसो को लेकर ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती हैं.

महिलाओं के चेहरे पर बाल: जिन महिलाओं के चेहरे पर अनचाहे बाल अधिक आते हैं वे काफी मेहनती मानी जाती हैं. ऐसी महिलाओं को किस्मत का कुछ नहीं मिलता हैं बल्कि उन्हें अपने दम पर ही सबकुछ हासिल करना होता हैं.

सर पर बाल उड़ जाना: जिन लोगो के सर से बाल जल्दी उड़ जाते हैं या नहीं रहते हैं वे लाइफ में काफी पैसा कमाते हैं.

छाती पर ज्यादा बाल: जिन लोगो की छाती पर अधिक बाल होते है वे काफी बहादुर माने जाते हैं. ये लोग लाइफ में किसी से नहीं डरते हैं और कोई भी काम फुल टू बिंदास होकर करते हैं.

छाती पर कम बाल: जिन लोगो की छाती पर कम बाल होते हैं वे शांत स्वभाव के होते हैं. इन्हें गुस्सा कम आता हैं. साथ ही ये खुद को मुसीबतों से दूर ही रखना पसंद करते हैं. खासकर कि लड़ाई झगड़े जैसी चीजों में पड़ना इन्हें पसंद नहीं होता हैं.

नितंभ पर बाल: जिन लोगो के शरीर के पिछले हिस्से पर अधिक बाल होते हैं वे काफी रोमांटिक नेचर के होते हैं. इन लोगो को लाइफ में बहुत प्यार मिलता हैं.

बगल में ज्यादा बाल: वैसे तो बाजुओं के नीचे हर किसी को बाल आते हैं लेकिन कुछ लोगो को ये बहुत अधिक मात्रा में आते हैं. ऐसे लोग बहुत अधिक गुस्से वाले होते हैं.

पीठ पर बाल: आप ने देखा होगा कि कई लोगो को तो पीठ तक पर बड़े और घने बाल आ जाते हैं. जिन लोगो के साथ ऐसा होते हैं उनके लिए एक खुशखबरी हैं. ऐसा काहा जाता हैं कि जिन लोगो की पीठ पर अधिक बाल होते हैं उन्हें एक खुबसूरत बीवी मिलती हैं.

Back to top button
E-Paper