तलाक दिए बिना पति करने जा रहा था दूसरा विवाह, पहली पत्नी पुलिस लेकर पहुंच गई फिर…

हरियाणा के झज्जर जिले में पहली पत्नी के रहते हुए दूसरी शादी किए जाने की कोशिश का मामला सामने आया है। शादी हो ही रही थी कि फेरे होने से ठीक पहले पत्नी महिला एवं बाल संरक्षण आयोग की टीम और पुलिस को लेकर पहुंच गई। पुलिस ने शादी रुकवाई और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।

बताया जा रहा है कि युवक का अपनी पहली पत्नी के साथ दहेज का केस अदालत में पिछले 7 साल से चल रहा है। केस का अभी फैसला नहीं हुआ और न ही दोनों का तलाक हुआ। इसके बावजूद आरोपी झज्जर शहर के एक होटल में गोपनीय तरीके से शादी रचा रहा था। आरोपी सोनीपत जिले का रहने वाला है।

पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी आरोपी युवक के साथ साल 2014 में हुई थी। लेकिन शादी के बाद से ही उसे दहेज के लिए तंग किया जाने लगा। बाद में उसे घर से निकाल दिया गया। अब वह अपने मायके में रह रही है। ससुराल के ही रिश्तेदार से दूसरी शादी करने का पता लगा था।

महिला एवं बाल संरक्षण आयोग की टीम के सदस्यों ने बताया कि शिकायत मिलने पर वह यहां पहुंचे हैं। उन्होंने युवक को दूल्हे की वेशभूषा में शादी करते हुए पकड़ा है। आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। जांच पड़ताल के बाद आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button
E-Paper