दरिंदगी : हैदराबाद में 6 साल की मासूम से कथित तौर पर रेप के बाद मर्डर, पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट

हैदराबाद (Hyderabad) के सैदाबाद इलाके में एक चौंकाने वाली वारदात सामने आई है। यहां 6 साल की मासूम बच्‍ची के साथ कथित तौर पर बलात्‍कार (Rape) किया गया और फिर उसकी हत्‍या कर दी गई। आरोप उसके पड़ोस में रहने वाले 30 वर्षीय युवक पर लगा है। पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा (FIR) दर्ज कर लिया है मामले की छानबीन कर रही है। स्‍थानीय लोगों ने जानकारी दी कि 6 साल की बच्‍ची 9 सितंबर की सुबह लापता हो गई थी। घरवालों ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी।

पीड़ित परिवार की शिकायत के बाद पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया लेकिन वह नहीं मिली। अगले दिन यानी कि 10 सितंबर की सुबह मासूम का शव पड़ोसी के घर से मिला। हैदराबाद पुलिस ने जानकारी दी कि पड़ोसी फरार हो गया था। उसपर आरोप है कि उसने मासूम के साथ रेप किया और फिर उसकी हत्‍या कर दी। हालांकि वारदात के कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इस चौंकाने वाली घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री के टी रामाराव (केटीआर) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा कि उन्‍हें इस खबर से “गहरा दुख” है। उन्होंने लिखा, “अपराधी को घंटों के भीतर गिरफ्तार कर लिया गया है, मैं गृह मंत्री और तेलंगाना के डीजीपी से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध करता हूं कि न्याय तेजी से हो।”

वहीं सैदाबाद के कलेक्टर और जिला मजिस्ट्रेट ने वादा किया कि दोषियों को एक महीने के भीतर कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन किया जाएगा। उन्होंने पीड़ित परिवार को तत्काल 50 हजार रुपये की सहायता देने की घोषणा की।

मुंबई में साकीनाका रेप केस

पिछले शुक्रवार को मुंबई के साकीनाका इलाके में 30 साल की एक महिला के साथ बलात्कार किया गया और उसे बुरी तरह से बेरहमी से पीटा गया। निजी अंगों में रॉड डालने से गंभीर रूप से घायल पीड़िता की अस्पताल में 33 घंटे की लंबी लड़ाई के बाद मौत हो गई। मुंबई पुलिस ने मामले की जांच के लिए एएसपी ज्योत्सना रसम के तहत एक एसआईटी का गठन किया है और एक महीने के भीतर रिपोर्ट सौंपने को कहा है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी घोषणा की है कि मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा।

Back to top button
E-Paper