दूल्हे ने शादी से पहले दुल्हन के उतरवाए कपड़े, बोला- पहले करूंगा तसल्ली फिर लूंगा फेरे

आजकल अक्सर देखने को मिल जाता है की जिस इंसान को थोड़ा मिलता है वो और भी ज्यादा की ईक्षा करने लगता है और अपनी इस ईक्षापूर्ति या मांग के लिए लोग बड़ी बड़ी हदें तक पार कर जाते है। बताना चाहेंगे की एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में सामने आया जहां शादी से पहले दूल्हे ने दुल्हन के सामने एक अजीबो-गरीब शर्त रख दी, जिसे सुनकर सभी घराती हैरत में पड़ गए। दूल्हे की मांग भी ऐसी थी की किसी ने सोचा भी नहीं था की ऐसा भी कहा जा सकता है।

जानकारी के अनुसार शादी के खुशनुमा माहौल के बीच अचानक कुछ बातें हुई और दूल्हे ने दुल्हन को उसकी महिला रिश्तेदारों के सामने कपड़े उतारने को कह दिया। असल में मामला यहाँ ये था की लड़के पक्ष को किसी तरह से इस बात की खबर पद गयी की दुल्हन के शरीर पर सफेद दाग हैं, जिसके बाद इस बात की सच्चाई का पता लगाने के लिए लड़के ने दुल्हन के कपड़े उतरवाकर सच जानने की मांग कर डाली।

बताना चाहेंगे की जय हिंद नामक लड़का की शादी तीजा नाम की लड़की से तय हो गयी थी मगर रिश्तेदारों ने जब लड़के को बताया कि उसकी होने वाली दुल्हन के शरीर पर सफेद दाग हैं तो इससे लड़के का दिमाग चकरा गया और उसने तत्काल शादी से इंकार कर दिया। बताया जा रहा था की इस मामले ने इतना ज्यादा तूल पकड़ लिया की मौके पर काफी बवाल हो गया था और सभी बरती दुल्हन को लेकर स्थानीय थाने जा पहुंचे।

थाने में पुलिस दारोगा ने फैसला सुनाया की शादी होगी मगर पूरी सच्चाई का पता लगाने के बाद। इसके बाद  दुल्हन को पुलिस स्टेशन के एक कमरे ले जाकर लड़के की महिला रिश्तेदारों के सामने उसके कपड़े उतरवा कर देखा गया जिसके बाद यह बात सामने आई की यह सब अफवाह थी, तब जा कर दूल्हे ने हाँ की और घरातियों ने चैन की सांस ली और पूरे रीति-रिवाजों के साथ दोनों की शादी सम्पन्न हुई।

Back to top button
E-Paper