देवरिया : पीएफआई के सदस्यों के विरुद्ध पूरे प्रदेश में चलाया गया संघन छापेमारी अभियान, दो सदस्यों को हिरासत में लेकर की पूछताछ

देवरिया : एटीएस ने पीएफआई के दो सदस्यों को हिरासत में लेकर की पूछताछ

-देश विरोधी कार्यों में शामिल होने का संगठन पर है आरोप

-पीएफआई के दोनों सदस्य एक धर्म विशेष के लोगों को संगठन से जोड़ने का करते हैं कार्य

देवरिया (हि.स.)। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का जाल देवरिया जिले में भी फैला हुआ है। यूपी एटीएस ने रविवार को जिले के मदनपुर कस्बा में छापेमारी कर दो सदस्यों को हिरासत में लेकर साथ ले गई।

यूपी एंटी टेरर स्क्वॉयड (एटीएस) ने पीएफआई कनेक्शन को लेकर देर रात बड़ी कार्रवाई की। एटीएस की टीम ने मदनपुर थाना क्षेत्र के कस्बा के वार्ड नम्बर 12 पूर्वा मोहल्ला में छापेमारी कर दो अलग-अलग घरों से एक शिक्षक समेत दो लोगों को हिरासत में लिया। टीम के सदस्यों ने दोनों घरों से कुछ कागजात भी जब्त किए। दोनों को लेकर एटीएस टीम गोरखपुर के लिए रवाना हो गई। फिलहाल दोनों से पूछताछ होनी है।

हिरासत में लिया गया एक संदिग्ध मदरसे का शिक्षक बताया जा रहा है। वहीं दूसरा युवक गांव पर ही रहता था। दोनों का आपस में बहुत ही अच्छे संबंध थे। सूत्रों की मानें तो दोनों प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के सम्पर्क में थे। जो संगठन के विस्तार के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे थे। यूपी के साथ ही दूसरे राज्यों में लोगों से सम्पर्क कर संगठन से जोड़ने में इनकी भूमिका मानी जा रही है। प्रदेश के साथ ही अन्य राज्यों में पीएफआई लीडर एवं सदस्यों के संपर्क में रहकर देश विरोधी गतिविधियों में सक्रिय थे।

दोनों से जिले और दूसरे प्रदेशों में उनके द्वारा संगठन से जुड़े लोगों के बारे में जानकारी कर रही है। एटीएस ने दोनों के घरों से उनके बैंक और कुछ अन्य कागजात को भी अपने साथ ले गई है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें