देवर-भाभी ने निर्माण एजेंसी को चेताया

लोग हो रहे हादसे के शिकार

भगवानपुर। नेशनल हाईवे के निर्माण के कारण सर्विस मार्ग पर आये दिन हो रहे हादसे व जाम को लेकर कांग्रेसी विधायक ममता राकेश व उन्हीं के देवर भाजपा नेता सुबोध राकेश ने निर्माण एजेन्सी को चेतावनी दी है कि यदि सर्विस मार्ग का निर्माण नहीं किया गया तो हाईवे का निर्माण नहीं होने दिया जायेगा। विधायक ममता राकेश ने निर्माण एजेन्सी से जुडे अधिकारियों को फटकार लगायी तो वहीं विधायक ममता राकेश के देवर सुबोध राकेश ने निर्माण एजेन्सी के खिलाफ प्रदर्शन कर अधिकारियों को चेताया।
गौरतलब है कि देहरादून-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग का चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। कस्बा भगवानपुर में ओवर ब्रिज का निर्माण हो रहा है, जिसके लिये ब्रिज के दोनो ओर यातायात हेतु बिना निर्माण ही कच्ची सड़क से वाहन रेंगते है। आये दिन यहां राहगीरो को कई-कई घंटो के जाम में फंसकर यात्रा करनी पड रही है। बारिश के चलते इन दिनो कीचड फैला हुआ है। सड़क किनारे अपना रोजगार करने वाले दुकानदारो को भारी परेशानी हो रही है।
सड़क का निर्माण ना होने के कारण आधा दर्जन से अधिक बाईक सवार गढ्डो मे गिरने के कारण किसी बडे वाहन के नीचे दबकर अपनी जान गंवा चुके है, इसके बावजूद न तो निर्माण एजेन्सी के खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज हुआ है और ना ही पिछले एक वर्ष से सर्विस मार्ग को पक्का किया गया है।
कल ही काबीना मंत्री भी घंटो जाम में फंसे थे, यह कोई पहला मौका नहीं था, यहां आये दिन जाम की समस्या बनी रहती है। शनिवार को विधायक ममता राकेश ने कस्बे में रोज लगने वाले जाम के चलते हाईवे अधिकारियों को बुलाकर देरी से हो रहे कार्य को लेकर लताड़ लगाई।
दो दिन के अंदर सर्विस रोड को तैयार करने के निर्देश दिए। साथ ही कई दुकानदारों को मुआवजा नहीं दिए जाने पर भूख हड़ताल की चेतावनी दी। इस मौके पर अभिषेक राकेश, नासिर परवेज, टीटू, राकेश कुमार, फारुख प्रधान, गुलबहार, सद्दाम, इरफान, अमित, फजल, मुस्तफा आदि मौजूद रहे। वहीं, शनिवार को ही विधायक ममता राकेश के देवर भाजपा नेता सुबोध राकेश भी सड़क पर उतरे और निर्माण एजेन्सी के खिलाफ प्रदर्शन किया।
उन्होनें चेतावनी दी कि यदि पहले सर्विस मार्ग का निर्माण नहीं हुआ तो नेशनल हाईवे का निर्माण कार्य चलने नहीं दिया जायेगा।
इस मौके पर उस्मान प्रधान, अय्यूब अली, चंदन कौशिक, मांगेराम, नीटू कुमार, तजम्मूल प्रधान, श्रवण कुमार, रवि कुमार, बबलू मास्टर उर्फ ब्रह्मपाल, सचिन, सौरभ सिंह, विपिन कुमार, नितिन त्यागी, जॉनी प्रधान, गफ्फार, छोटा, रजनीश, गुलबहार, भूरा पंडित, पाल मिस्त्री आदि लोग मौजूद रहे।

Back to top button
E-Paper