देश के रक्षा सचिव कोरोनावायरस से संक्रमित, इस रिपोर्ट के बाद ऑफिस नहीं आए रक्षा मंत्री

नई दिल्ली. देश के रक्षा सचिव अजय कुमार कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं। यह खबर मिलने के बाद बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कई सैन्य व अन्य अधिकारियों ने अपने दफ्तर जाने का कार्यक्रम कैंसिल कर दिया।

रक्षा सचिव के संपर्क में आए लोगों की पड़ताल जारी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि अभी अजय कुमार के संपर्क में आए लोगों की पड़ताल और रायसीना हिल्स के साउथ ब्लॉक में सैनिटाइजेशन और डिसइन्फेक्शन की मुहिम जारी है। बताया जा रहा है कि 30 ऐसे लोगों की लिस्ट बनाई गई है, जो पिछले कुछ दिन में डिफेंस सेक्रेटरी के संपर्क में आए हैं। इन सभी लोगों को सेल्फ क्वारैंटाइन में जाने के निर्देश दिए गए हैं।

रक्षा सचिव के दफ्तर के पास ही सेना और नौसेना प्रमुख के दफ्तर
रिपोर्ट के मुताबिक, जब रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ए. भारत भूषण बाबू से जब इस बारे में सवाल किए गए तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। रक्षा सचिव ने भी अभी तक इस बारे में कोई जवाब नहीं दिया है। हालांकि, रक्षा मंत्री के दफ्तर ने यह जरूर साफ किया कि राजनाथ सिंह आज अपने ऑफिस नहीं गए हैं और ना ही वे क्वारैंटाइन हैं।

बता दें कि रक्षा सचिव उच्च सैन्य अधिकारियों और रक्षा मंत्रालय की अहम बैठकों में शामिल रहते हैं। साउथ ब्लॉक की पहली मंजिल पर स्थित उनका दफ्तर भी रक्षा मंत्री के दफ्तर के करीब रहता है। इस फ्लोर पर सेना प्रमुख एमएम नरवणे, नेवी चीफ एडमिरल करमबीर सिंह का दफ्तर भी इसी मंजिल पर है।

Back to top button
E-Paper