नकली नोटों के 2 और सौदागर गिरफ्तार, 30 हजार की नकली करंसी, कलर प्रिंटर, पेपर कटर व डाई बरामद

हरियाणा के पानीपत जिले में पुलिस ने नकली नोट बनाने और उन्हें बाजार में चलाने के मामले में दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पहले पकड़े गए एक आरोपी से पूछताछ के बाद पुलिस ने यूपी के गौतमबुद्ध नगर में दबिश देकर दोनों पकड़ा है। दोनों के पास से कुल 30 हजार रुपए के नकली नोट बरामद किए गए हैं। इससे पहले पुलिस 32 हजार की नकली करंसी बरामद कर चुकी है। नकली नोट बनाने के उपकरण भी मिले हैं। तीनों को जेल भेज दिया गया है।

CIA-2 प्रभारी इंस्पेक्टर विरेंद्र ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने बीते मंगलवार को गोहाना मोड़ से एक संदिग्ध युवक को पकड़ा था। आरोपी गांव सौंधापुर निवासी दिलेर से पुलिस ने 32 हजार रुपए की नकली करंटी बरामद की। जिनमें 500, 200 और 100 के नकली नोट थे।

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह ये नकली नोट उत्तरप्रदेश के गौतमबुद्ध नगर निवासी बृजेश व रिंकू से लेकर आया है और बाजार में चलाने से पहले ही पकड़ा गया। पुलिस ने आरोपियों के गौतमबुद्ध नगर स्थित किराये के कमरे पर दबिश देकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बृजेश के पास से 18 और रिंकू के पास से 12 हजार के नकली नोट के साथ कलर प्रिंटर, पेपर कटर और डाई बरामद की है। बृजेश गौतमबुद्ध नगर के कैलाशपुर और रिंकू बुलंदशहर के नसीराबाद का रहने वाला है। कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस ने तीनों को जेल भेज दिया है।

परिवार से रूठकर नोएडा पहुंचा था दिलेर
इंस्पेक्टर विरेंद्र ने बताया कि पहला आरोपी दिलेर कुछ दिन पहले घर से रूठकर उत्तरप्रदेश के नोएडा गया था। वहां बस स्टैंड पर उसकी मुलाकात बृजेश व रिंकू से हुई। वह कुछ दिन तक उनके किराये के कमरे पर रहा। अब दोनों से 32 हजार रुपए के नकली नोट लेकर पानीपत आया तो पकड़ा गया।

Back to top button
E-Paper