नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता ने मोहम्मद यूसुफ बनकर मुस्लिम युवती से किया निकाह, मौलाना समेत दो लोग गिरफ्तार

– नायब तहसीलदार समेत 10 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज, मौलाना समेत दो लोग गिरफ्तारी

हमीरपुर, 27 दिसम्बर (हि.स.)। जनपद के मौदहा तहसील में तैनात नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता ने मोहम्मद यूसुफ बनकर एक मुस्लिम युवती से निकाह कर लिया। वह पहले से ही शादीशुदा था। इस मामले में बुधवार को नायब तहसीलदार समेत 10 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। मौलाना समेत दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है। यह कार्रवाई नायब तहसीलदार की पहली पत्नी की तहरीर पर की गई है।

मौदहा तहसील में तैनात नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता कानपुर के रहने वाले हैं जो शादीशुदा हैं और दो बच्चों के पिता भी हैं। पिछले दिनों नायब तहसीलदार का मस्जिद में नमाज पढ़ने की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। मामले की जांच के आदेश के बाद एसडीएम राजेश मिश्रा कस्बे की मजिस्द पहुंचे और मामला पता लगाया। बाद में मौदहा के तहसीलदार ने मस्जिद पहुंचकर पूरे प्रकरण की छानबीन की।

जांच के दौरान मौलाना मोहम्मद मुस्ताक ने बताया कि एक शख्स जो कुछ दिनों से मस्जिद आकर नमाज पढ़ते देख पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम मोहम्मद यूसुफ और मौदहा तहसील का नायब तहसीलदार बताया। जानकारी कराने पर पता चला कि कानपुर का रहने वाला शख्स आशीष गुप्ता है जो यहां के नायब तहसीलदार है। जांच अधिकारी ने मस्जिद के मौलाना समेत कई लोगों के बयान दर्ज किए। जांच अधिकारी ने नायब तहसीलदार से भी पूछताछ की तो उसने बताया कि उर्दू सीखने मस्जिद गए थे। धर्म परिवर्तन करने की बात को उन्होंने सिरे से खारिज कर दिया था। इधर इस पूरे मामले की जांच के बाद अब नायब तहसीलदार पर बड़ी कार्रवाई करने की सुगबुगाहट शुरू हो गई है।

धर्म परिवर्तन कर निकाह करने की खबर से परिजनों के उड़े होश

नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता के धर्म परिवर्तन कर निकाह करने की खबर से यहां प्रशासन के अधिकारी दंग रह गए। जबकि उसके परिजनों के होश ही उड़ गए हैं। मामले की जानकारी होते ही नायब तहसीलदार की पत्नी आरती यज्ञसैनी उर्फ आरती गुप्ता कानपुर से अपने बच्चों के साथ हमीरपुर पहुंची। आरती गुप्ता कानपुर नगर के हनुमंत बिहार में रहती है। उसने अपने पति पर गंभीर आरोप लगाते हुए मौदहा कोतवाली में तहरीर दी है। आरती का कहना है कि पति का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर मुस्लिम लड़की से अनैतिक शादी कराई गई है।

मौलाना समेत कई लोगों पर मुकदमा दर्ज

एसपी डा.दीक्षा शर्मा ने बुधवार को बताया कि मौदहा तहसील के नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता की पत्नी ने पति का जबरन धर्म परिवर्तन कराए जाने और पति के अनैतिक शादी कर लेने के सम्बन्ध में तहरीर मौदहा कोतवाली में दी थी। इस पर रुकसार, रुकसार के पिता, रुकसार के मौसा मुन्ना, मस्जिद के मौलवी बाबू आढ़ती व नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता के अलावा छह अन्य लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। मस्जिद के मौलाना व मुन्ना को पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें