पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हत्याएं थमने का नाम नहीं ले रही : तृणमूल पंचायत प्रधान की गोली मारकर हत्या

कोलकाता (हि.स.)। पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हत्याएं थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा घटना में उत्तर दिनाजपुर के एक तृणमूल नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। घटना बुधवार की है। पुलिस ने बताया की गोली लगने के बाद वह लहुलुहान होकर गिर पड़ा था। अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ””हम सभी कोणों से घटना की जांच कर रहे हैं।”” हत्या के विरोध में तृणमूल कार्यकर्ताओं ने कुछ समय के लिए राज्य के उत्तरी और दक्षिणी हिस्सों को जोड़ने वाले मुख्य राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया।

पुलिस ने कहा कि बुधवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले में मोटरसाइकिल पर आए हमलावरों ने कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस के एक पंचायत प्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी।

पुलिस ने मृतक की पहचान पांजीपारा ग्राम पंचायत प्रमुख मोहम्मद राही के रूप में की है। बुधवार दोपहर को पंचायत कार्यालय से निकलते समय राही को गोली मार दी गई। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस सूत्रों के अनुसार, पीड़ित को मोटरसाइकिल पर आए अज्ञात बदमाशों ने कई बार गोली मारी। पुलिस ने बताया कि इसके तुरंत बाद संदिग्ध अपने वाहन से भाग गए।

राही को पहले पड़ोसी बिहार के किशनगंज मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया और बाद में पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्से में सिलीगुड़ी के एक निजी स्वास्थ्य सेवा केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया। वहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने कहा, ऐसा प्रतीत होता है कि पीड़ित का इलाके के लोगों के एक समूह के साथ मार्केट कॉम्प्लेक्स बनाने को लेकर विवाद था।

उन्होंने कहा, “अपराध के पीछे का मकसद अभी तक स्पष्ट नहीं है, जांच जारी है। प्रारंभिक जांच से संकेत मिला है कि पीड़ित का इलाके में कुछ मुद्दों पर विवाद हुआ था। हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या इसका संबंध हत्या से है। 

Back to top button