पश्चिम बंगाल : शपथ लेते ही ममता बनर्जी क्या करेंगी ? TMC के बड़े नेता ने किया खुलासा

एक बार फिर बीजेपी फील गुड सिंड्रोम का शिकार हो गई। इससे पहले 2004 के लोक सभा चुनाव में भी ऐसा हुआ था। खैर, बीजेपी के नेता चिंता में हैं कि घायल शेरनी ममता मुख्यमंत्री बनते ही क्या कदम उठाएगी। अपने ऊपर हुए कथित हमले की फाइल खुलवाएगी और जिन-जिन पर आरोप लगा था सबको जेल भेजेगी। क्या उन अफसरो के खिलाफ कार्रवाई करेगी जिन लोगों ने चुनाव को दौरान उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर छापे मारे थे? कयास बहुत से लगाए जा रहे हैं लेकिन इसबीच तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फरहाद सिद्दीकी ने कहा है कि ममता किसी के साथ राजनीतिक विद्वेष से कार्रवाई के बजाए सबसे पहले बंगाल की स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर लाने का काम करेगी।

उन्होंने यह भी कहा कि सत्ता में आने के बाद कोरोना महामारी संकट को देखते हुए तृणमूल कांग्रेस के कंधों पर जिम्मेदारी का भार और बढ़ जाएगा और इसके मद्देनजर जीत का जश्न और रैलियों को पीछे छोड़ना होगा। उन्होंने कहा, ”हम दो तिहाई बहुमत से चुनाव जीतेंगे और बंगाल में सरकार बनाएंगे। ममता बनर्जी तीसरी बार हमारी मुख्यमंत्री बनेंगी। यह जीत आम आदमी की होगी। हमारी सफलता हमारे कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी लेकर आएगी।”

कोलकाता नगर निगम के प्रशासकों के बोर्ड के अध्यक्ष हकीम ने कहा कि वह एक अस्पताल से दूसरे अस्पतालों का रुख कर रहे हैं और वहां मौजूद सुविधाओं का जायजा ले रहे हैं और जरूरतमंद मरीजों को मदद पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा, ”हमारी प्राथमिका स्वास्थ्य व्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने की होगी। मैं मानता हूं कि यह बहुत ही चुनौतीपूर्ण होगा। मैं फिलहाल मंत्री नहीं हूं लेकिन हर एक अस्पताल का दौरा कर रहा हूं। मैं अपनी जिम्मेदारियों से पीछे नहीं हट सकता।”

यह पूछे जाने पर कि क्या चुनावी नतीजों को लेकर उनके मन में आशंकाएं थीं, हकीम ने कहा, ”हमने लोगों के लिए काम किया है और यही हमारी सफलता का रहस्य है। मैं तनाव में बिल्कुल नहीं हूं बल्कि मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि राज्य में तृणमूल कांग्रेस की फिर से सरकार बनेगी। लोगों ने हमें इसलिए मतदान किया क्योंकि वह हमारे प्रदर्शन से खुश हैं।”

हकीम कोलकाता पोर्ट से चुनावी मैदान में थे जहां उनका मुकाबला भाजपा के अवध किशोर गुप्ता से है। छठे दौर की मतगणना के बाद हकीम 33,071 मतों से आगे चल रहे थे।

Back to top button
E-Paper