पहली बार मालकिन की कब्र पर पहुंचा कुत्ता, फिर कुछ ऐसा किया जो आपको भी रुला देगा

कुत्ता इंसान का सबसे वफादार दोस्त होता हैं’ ये कहावत आप लोगो ने कई बार सुनी होगी. लेकिन आज हम आपको इस बात का ऐसा सबूत दिखाने जा रहे हैं जिसे देखने के बाद आपके मन में इस वफादार दोस्त (कुत्ते ) के लिए इज्जत और भी बढ़ जाएगी. हाल ही में इन्टरनेट पर एक विडियो वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में एक कुत्ता अपनी मालिक की कब्र से उठने का नाम ही नहीं ले रहा हैं. आइए विस्तार से जाने क्या हैं पूरा मामला…

जानकारी के मुताबिक Deta नाम का ये कुत्ता अपनी बूढ़ी मालकिन के साथ पांच सालो से रह रहा था. उसकी मालकिन ज्यादातर घर में ही रहती थी और अपने कुत्ते Deta के साथ अधिक समय बिताती थी. बीते सितम्बर जब उसकी मालकिन का 86 वर्ष की उम्र में देहांत हो गया तो Deta बहुत उदास हो गया. मालकिन की मौत के बाद वो उनकी बेटी Theresa Morini के साथ रहने लगा.

जब बेटी Morini क्रिसमस के मौके पर अपनी माँ की कब्र पर फूल चढ़ाने गई तो उनके साथ उनका कुत्ता Deta भी गया था. Deta जैसे ही अपनी स्वर्गीय मालकिन की कब्र के पास गया तो उसके व्यवहार में परिवर्तन आ गया. वो काफी उदास हो गया और उनकी कब्र के पास मायूस होकर बैठ गया.

जब Morini ने माँ की कब्र पर फूल चढ़ाने के बाद Deta को कार में वापस आने का बोला तो उसने कार में चढ़ने से इनकार कर दिया. वह कुछ कदम आगे आया और फिर वापस जाकर अपनी मालकिन की कब्र के पास बैठ गया. ये भावनात्मक नज़ारा देख Morini की आँखों से आंसूं झरने लगे. वो भी काफी भावुक हो गई.

Morini बताती हैं कि उसकी माँ की मौत के बाद से ही Deta काफी गुमसुम रहता था. फिर उस दिन कब्र पर वो कुछ ज्यादा ही भावुक हो गया और हमारे लाख बुलाने पर भी कार में नहीं आया. इसके बाद Morini के पति को Deta के पास जाकर उसे उठाकर कार में वापस लाना पड़ा.

कुत्ते की इस वफादारी का विडियो इन दिनों इन्टरनेट पर खूब वायरल हो रहा हैं. जो भी इस विडियो में कुत्ते को भावुक होते हुए देख रहा हैं वो अपने आंसूं नहीं रोक पा रहा हैं. सच में इस कुत्ते ने साबित कर दिया कि वे इंसान के सबसे वफादार दोस्त होते हैं. इनके अन्दर भी हमारी तरह इमोशन होते हैं. हमारी भी आप से गुजारिश हैं कि यदि आप कोई कुत्ता पालते हैं तो उसका अच्छे से ख्याल रखे.

Back to top button
E-Paper