पाकिस्तान को बड़ा झटका: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की सुरक्षा में तैनात थे 500 पुलिसकर्मी, 8 दिन में डकार गए 28 लाख की बिरयानी!

न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम कुछ दिनों पहले पाकिस्तान के दौरे पर गई थी। इस दौरे पर 3 वनडे और 5 टी-20 मैच खेले जाने थे। लेकिन न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया। कीवी क्रिकेट बोर्ड ने रावलपिंडी में पहला वनडे शुरू होने से 30 मिनट पहले यह फैसला लिया।

न्यूजीलैंड के इस फैसले को लेकर पाकिस्तान में मचा बवाल शांत होने का नाम नहीं ले रहा। पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस ने न्यूजीलैंड पर धोखा देने के आरोप लगाए। अब इस दौरे से जुड़ा एक और मामला सामने आया है, जिसकी खूब चर्चा हो रही है।

500 पुलिसकर्मियों को दिन में 2 बार बिरयानी परोसी गई
पाकिस्‍तानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, न्‍यूजीलैंड के क्रिकेट खिलाड़ियों की सुरक्षा में लगी सिक्योरिटी टीम के खाने-पीने पर 28 लाख रुपए का बिल आया है। इस्‍लामाबाद के एक होटल में 8 दिन तक कीवी टीम ठहरी रही। इनकी सुरक्षा में करीब 500 पुलिसकर्मी तैनात थे। उनके लिए दिन में दो बार बिरयानी आती थी। 8 दिन का बिल 28 लाख रुपए आया है।

फाइनेंस विभाग ने बिल को पास नहीं किया
इस मामले का खुलासा तब हुआ जब बिल को पास कराने के लिए फाइनेंस विभाग में भेजा गया। यहां जांच के दौरान इतनी बड़ी रकम सामने आई तो बिल को पास होने से रोक दिया गया। बिल की सच्चाई को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है, क्योंकि अभी तक इस पर आधिकारिक बयान नहीं आया है।

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड हाल में सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरा रद्द कर चुके हैं।

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड हाल में सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरा रद्द कर चुके हैं।

PAK मंत्री का दावा- धमकी भरा ईमेल भारत से भेजा गया
पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने न्यूजीलैंड का दौरा रद्द होने को लेकर भारत पर आरोप लगाए। चौधरी ने बुधवार को कहा कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को धमकी भरा ईमेल भारत से भेजा गया था, जिससे दौरा रद्द हुआ।

चौधरी ने दावा किया कि उस ईमेल ID को भारत में बनाया गया था और सिंगापुर के IP एड्रेस के जरिए भेजा गया। उन्होंने कहा कि भारत में ईमेल ID को जिस डिवाइस से बनाया गया था, उससे 13 और ईमेल ID बनाए गए।

इमरान खान ने दिया था सुरक्षा का आश्वासन
पाकिस्तान ने इस दौरे को बचाने की पूरी कोशिश की थी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न को फोन कर सुरक्षा का पूरा आश्वासन देने का वादा भी किया था। इमरान ने कहा था कि पाकिस्तान के पास दुनिया का सबसे अच्छा इंटेलिजेंस सिस्टम है और कीवी टीम के ऊपर किसी भी तरह का खतरा नहीं है। लेकिन, यह काम नहीं आया।

2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुआ था आतंकी हमला
पाकिस्तान में क्रिकेट टीमों की सुरक्षा हमेशा चिंता का विषय रही है। 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकी हमला हुआ था। इसमें किसी की जान तो नहीं गई थी, लेकिन कुछ खिलाड़ी घायल हुए थे। इसके बाद सभी टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करना बंद कर दिया था।

पाकिस्तान घरेलू मुकाबले UAE में खेलने पर मजबूर हुआ
पाकिस्तान अपने घरेलू मुकाबले UAE में खेलने पर मजबूर हो गया था। पिछले कुछ सालों से पाकिस्तान ने दोबारा अपने शहरों में अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन करना शुरू किया था, जिसके बाद साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे जैसी टीमों ने पाकिस्तान जाकर खेला भी।

Back to top button
E-Paper