पीलीभीत: ठेकेदार की लापरवाही से नहीं बनीं दो साल से टूटी नहर पुलिया

दियोरिया कलां, पीलीभीत। ठेकेदार की लापरवाही के चलते बजट स्वीकृत होने बाद भी पुलिया का निर्माण पूरा नहीं हो सका।

बीसलपुर विधायक विवेक वर्मा ने लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले 15 मार्च को ठेकेदार, नहर विभाग के जेई के साथ मौके पर जाकर दो साल से टूटी पड़ी मुड़िया भगवंतपुर नहर पुलिया निर्माण कार्य का पूजन कर शिलान्यास किया था मौके पर मौजूद लखनऊ के ठेकेदार द्वारा बताया गया कि पुलिया निर्माण कार्य डेढ़ महीने में पूरा कर देगा। शिलान्यास के दूसरे दिन 16 मार्च से निर्माण कार्य शुरू कराने का मौके पर मौजूद विधायक विवेक वर्मा के सामने वादा किया था, लेकिन विधायक के जाने के बाद ठेकेदार ने शिलान्यास के बाद पुलिया निर्माण कार्य को ठंडे बस्ते में डाल दिया और एक महीने तक पुलिया निर्माण कार्य शुरू करने को लेकर लगातार टाल-मटोल करता रहा।

जब 15 अप्रैल को ठेकेदार नहर पुलिया निर्माण कार्य शुरू कराने बाला था तो नहर में पानी छोड़ दिया गया। फसलों की सिंचाई का समय हो गया था और किसानों को पानी की आवश्यकता थी। पुलिया निर्माण नहीं होने से दो साल से ग्रामीणों को आवागमन की भारी समस्या बनी हुई है। नहर के उस पार अपने खेतों पर जाने के लिए किसानों को पांच किलोमीटर का लंबा चक्कर लगा कर जाना पड़ रहा है।

वहीं दो साल से लगातार ग्रामीण तमाम जनप्रतिनिधियों से पुलिया निर्माण की गुहार लगा चुके हैं। लेकिन अधिकारी लगातार बजट उपलब्ध नहीं होने का बहाना बनाकर निर्माण कार्य को टाल रहे थे। जब लोकसभा चुनाव नजदीक आया तब मतदाताओं की समस्या को ध्यान में रखकर बजट स्वीकृत हुआ, आचार संहिता लागू होने से पहले पुलिया निर्माण कार्य का विधायक विवेक वर्मा ने 15 मार्च को शिलान्यास भी किया। लेकिन फिर शिलान्यास के बाद पुलिया निर्माण कार्य को ठेकेदार द्वारा ठंडे बस्ते में डाल दिया है। अब पुलिया निर्माण कार्य कब शुरू होगा यह कहना जल्दबाजी है। फिलहाल पीलीभीत में लोकसभा चुनाव संपन्न हो गया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें