पैदा होने की तारीख बताएगी शादी की बात..जानिए कि लव-मैरिज होगी या अरेंज ?

लोगों को शादी होने से पहले बहुत उत्सुकता होती है खासकर यह जानने की कि उनकी लव मैरिज होगी या अंरेज। बहुत सारे अलग अलग तरीके निकालते हैं ये बात जानने के लिए। यकीनन आप भी यही जानना चाहते होंगे कि क्या आपकी शादी उससे हो पाएगी जिससे आप प्यार करते हैं या घरवालों की पसंद से आपको शादी करनी पड़ेगी।

तो आज हम आपके सवालों का जवाब देने वाले हैं और आपकी जन्मतिथि के हिसाब से बताएंगे कि आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज। यकीन नहीं होता पढ़े यह खबर…

कैसे निकाले अपना मूलांक

मान लीजिए आपका जन्म किसी भी महीने की 25 तारीख को हुआ है तो 2+5=7, आपका मूलांक हुआ 7। आपकी जन्मतिथि का जोड़ आपका मूलांक तय करता है और आपका मूलांक बताता है कि आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज।

मूलांक 1

अगर आपकी जन्म तिथि किसी भी महिने की 1, 10, 19 या 28 है तो आपका मूलांक एक है। ये अंक सूर्य का प्रतीक होता है। अक्सर इस मूलांक वाले लोग शर्मीले होते हैं और प्यार की पहल नहीं कर पाते तो ऐसे में इनकी लव मैरिज थोड़ी मुश्किल हो जाती है।

मूलांक 2

जिन लोगों को बर्थडे किसी भी महिने की 2,11,20 तारीख को होता है वो मूलांक 2 के अंतर्गत आते हैं। ऐसे लोगों की लव मैरिज होती है। क्योंकि ये काफी सोच समझ कर प्यार करते हैं और प्यार में पड़ने के बाद ऐसे लोग कभी पीछे नहीं हटते।

मूलांक 3

जिनकी जन्मतिथि किसी भी माह की 3, 12, 21 और 30 तारीख हैं उनका मूलांक 3 होता है। ऐसे लोग प्यार में बहुत सफल होते हैं और लव मैरिज करते हैं।

मूलांक 4

जिनकी जन्मतिथि 4, 13, 22 को होती है ऐसे लोग प्यार को लेकर कभी सीरियस नहीं होते। आमतौर पर इनके एक से अधिक प्रेम संबंध होते हैं और इसलिए ये प्रेम विवाह के प्रति गंभीर नहीं होते।

मूलांक 5

जो लोग किसी भी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को जन्मे हैं उनका मूलांक 5 होता है। ऐसे लोग पारंपरिक रिश्तों को निभाने में यकीन रखते हैं। ये लोग परिवार की सहमति से ही विवाह करते हैं।

मूलांक 6

मूलांक 6 वाले लोग यानि 6, 15 और 24 तारीख को जन्मे लोग प्रेम विवाह में सफल होते हैं मगर एक से ज्यादा प्रेम संबंधों के चलते अपने साथी सही इंसान को खो देते हैं।

मूलांक 7

जिन जन्मतिथि 7,16 और 25 है, उनका मूलांक 7 हैं और इनका स्वामी ग्रह केतु है। ऐसे लोग प्यार में तो पड़ते हैं मगर साथी से शादी नहीं करते और परिवार के सदस्यों की सहमति से विवाह करते हैं।

मूलांक 8

जिन व्यक्तिओं की जन्मतिथि किसी भी माह की 8,17 या 26 तारीख है तो उनका मूलांक 8 होगा। मूलांक 8 का स्वामी ग्रह शनि हैं। इस मूलांक वाले व्यक्ति लव मैरिज ही करते है। लेकिन उनका यह फैसला बहुत सही होता है। पति और पत्नी के बीच में बहुत प्यार होता है।

मूलांक 9

ऐसे व्यक्ति जो किसी भी माह की 9,18 या 27 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 9 होगा। इस मूलांक के लोग लव मैरिज करने में ज्यादा यकीन करते हैं। इस मूंलाक के लोग अधिकतर प्यार में सफलता ही पाते हैं।

Back to top button
E-Paper