पैसों की कमी से अगर रहते हैं परेशान, तो शुक्रवार का ये टोटका आएगा आपके काम

क्या आप और आपका परिवार आर्थिक रुप से परेशान रहता हैं, ना चाहते हुए भी अनावश्यक खर्च के कारण हर महीने आपका बजट बिगड़ रहा है, आपने इससे उबरने के अनेक प्रयास भी कर लिए फिर भी आपकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हुई, तो परेशान ना होवे तंत्र शास्त्र में ऐसे अनेक टोने टोटके बतायें गए है जिनका प्रयोग कर आप अपना आर्थिक परेशान दूर कर सकते हैं । तंत्र के इन टोटको को शुक्ल पक्ष के किसी भी शुक्रवार के दिन धन, व आय के स्रोत बढ़ाने के लिए अवश्य आजमाने चाहिए । शुक्रवार का दिन धन की देवी माता महालक्ष्मी का दिन माना जाता हैं, जिस व्यक्ति पर माता लक्ष्मी की कृपा होती है उसकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है ।

1- शुक्रवार के दिन सूर्योदय से पहले उठकर स्नान ध्यान करें और गाय के घी का दीप जलाकर माता महालक्ष्मी एवं भगवान नारायण की एक साथ पूजा करें । इसके बाद श्री सुक्त का पाठ करें।

2- शुक्रवार को शाम के समय पीपल वृक्ष के नीचे सरसों के तेल का 3 बत्ती वाला दीपक जलाकर पंच मेवा की मिठाई अर्पित करने के बाद उसे लोगों में बांट दें ।

3- शुक्रवार के दिन गरीबों को दान देना बेहद शुभ माना जाता है । कहा जाता है कि शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए सफेद रंग के कपड़ें या सफेद रंग की मिठाई, दूध, चीनी का दान करना चाहिए ।

4- शुक्रवार के दिन किसी भी सुहागिन स्त्री को सुहाग का सामान जैसे चूड़ियां, सिंदूर, बिंदी, मेंहदी का दान करना चाहिए ।

5- शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने के बाद दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णुजी का अभिषेक करने से माता शीघ्र प्रसन्न हो जाती हैं ।

6- शुक्रवार को श्रीयंत्र का गाय के दूध से अभिषेक करने के बाद पूरे घर में इस जल को छिटकना चाहिए, कहा जाता है कि इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन लाभ का सुख देती हैं ।

7- शुक्रवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करने के बाद “ॐ श्रीं श्रीये नम:” मंत्र जप 108 बार यानि कि एक माला करने से पूरे परिवार के लोंगो की आर्थिक समस्या दूर होने लगती हैं ।

Back to top button
E-Paper