प्रधानमंत्री के दौरे से पहले कोलकाता में भारी मात्रा में विस्फोटकों के साथ दो संदिग्ध गिरफ्तार

कोलकाता, (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कोलकाता दौरे से ठीक पहले पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बड़ी मात्रा में विस्फोटकों के साथ दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान 62 साल के शेख रमजान उर्फ ललाई और 32 साल के शेख फिरोज के तौर पर हुई है। दोनों ही मूल रूप से बीरभूम जिले के दुबराजपुर के रहने वाले हैं। इन्हें कोलकाता के लेदर कंपलेक्स थाना क्षेत्र से पकड़ा गया है।

एसटीएफ के उपायुक्त आईपीएस वी सोलेमन नेशा कुमार ने बुधवार देर शाम बताया कि मंगलवार देर शाम मोटरसाइकिल से दो संदिग्धों के यहां से गुजरने की जानकारी पहले से मिली थी। इसके बाद घेराबंदी की गई थी और जैसे ही दोनों संदिग्ध मोटरसाइकिल से गुजरे उन्हें घेर कर रोक लिया गया। उनकी तलाशी लेने पर उनके पास से 40 किलो नारंगी रंग के पाउडर सरीखे विस्फोटक बरामद हुआ। इसकी जांच में पता चला है कि यह आर्सेनिक सल्फाइड है, जो घातक बम बनाने के काम आता है।

उन्होंने बताया कि दोनों आरोपितों को बुधवार को बैंकशाल कोर्ट में पेश किया गया, जहां से 14 दिन की पुलिस रिमांड में दे दिया गया। विस्फोटक कहां से मिले और कहां ले जा रहे थे, इस बारे में पूछताछ की जा रही है। इनके अन्य साथियों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है। प्रधानमंत्री के दौरे के ठीक पहले इनकी गिरफ्तारी बेहद संगीन मानी जा रही है। इसलिए इनसे गहन पूछताछ लगातार हो रही है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें