प्रधानमंत्री गुरुवार को उत्तराखंड को देंगे 4200 करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात

नई दिल्ली (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को उत्तराखंड के एक दिवसीय दौरे पर जाएंगे। इस दौरान वह राज्य को लगभग 4200 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने मंगलवार को बताया कि प्रधानमंत्री सुबह करीब साढ़े आठ बजे पिथौरागढ़ जिले के जोलिंगकोंग पहुंचेंगे, जहां वह पार्वती कुंड में पूजा और दर्शन करेंगे। प्रधानमंत्री इस स्थान पर पवित्र आदि-कैलाश से आशीर्वाद भी लेंगे।

प्रधानमंत्री सुबह करीब साढ़े नौ बजे पिथौरागढ़ जिले के गुंजी गांव पहुंचेंगे, जहां वह स्थानीय लोगों से बातचीत करेंगे और स्थानीय कला और उत्पादों पर प्रकाश डालने वाली एक प्रदर्शनी का दौरा करेंगे। वह सेना, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के कर्मियों के साथ भी बातचीत करेंगे।

दोपहर करीब 12 बजे प्रधानमंत्री जागेश्वर, जिला अल्मोडा पहुंचेंगे, जहां वह जागेश्वर धाम में पूजा और दर्शन करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री दोपहर करीब 2:30 बजे पिथौरागढ़ पहुंचेंगे, जहां वह ग्रामीण विकास, सड़क, बिजली, सिंचाई, पेयजल, बागवानी, शिक्षा, स्वास्थ्य और आपदा प्रबंधन आदि क्षेत्रों में लगभग 4200 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, राष्ट्र को समर्पित और शिलान्यास करेंगे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें