प्रोफेसर की हत्या करने वाला बदमाश 20 घंटे में ढेर, एसआई की पिस्टल छीन कर करने लगा फायरिंग और फिर..

शाहजहांपुर में पुलिस ने प्रोफेसर के घर में घुसकर हत्या करने वाले एक बदमाश को 20 घंटे बाद एनकाउंटर में मार गिराया। पुलिस आरोपी को कोर्ट में पेश करने जा रही थी। इसी दौरान पुलिस जीप के सामने गाय का झुंड आ गया।

गाड़ी के अनियंत्रित होते ही मौका पाकर आरोपी एसआई की पिस्टल छीनकर भागने लगा और फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस की तरफ से भी फायरिंग की गई, जिसमें बदमाश मारा गया। एनकाउंटर मंगलवार रात करीब रात आठ बजे हुआ।

बता दें कि प्रोफेसर की हत्या के खुलासे के लिए एडीजी बरेली जोन पीसी मीना ने पांच टीमें बनाई थीं। प्रोफेसर की हत्या के मामले में दो नामजद और 8 अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी। पुलिस ने एक आरोपी मोहल्ला सराय कटरा क्षेत्र के रहने वाले आरोपी शहबाज को गिरफ्तार कर लिया था। एसपी अशोक कुमार मीणा ने बताया कि पुलिस आरोपी का मेडिकल कराने के लिए ले जा रही थी।

एसआई की पिस्टल छीन कर करने लगा फायरिंग

इसी दौरान कटरा से आगे बतलइया गांव के पास पुलिस की गाड़ी के आगे पशु आ जाने के कारण गाड़ी अनियंत्रित हो गई। इसी बीच आरोपी शहबाज एसआई की पिस्टल छीनकर भागने लगा और पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। इसके बाद टीम ने उच्चाधिकारियों को सूचना दी। जिसके बाद अतिरिक्त फोर्स मौके पर भेजा गया।

वार्निंग के बाद भी बदमाश ने नहीं किया सरेंडर
आरोपी को लगातार वार्निंग दी गई वो सरेंडर कर दे, लेकिन वह पुलिस टीम पर फायरिंग करता रहा। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। जिसमें आरोपी शहबाज गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस उसे सीएचसी तिलहर ले गई, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। एसपी ने बताया कि कटरा क्षेत्र में जो पहले हत्या की घटना हुई थी, उसमें भी यह आरोपी शामिल था। यह चोरी और लूट की घटनाओं को अंजाम देता था। सीओ तिलहर के नेतृत्व में कार्रवाई करने वाली टीम को 25 हजार रुपए इनाम की घोषणा की गई है।

चाकू से सीने और हाथ पर किए वार
मीरानपुर कटरा के मुहल्ला बाजार निवासी आलोक कुमार गुप्ता सन इंस्टीट्यूट में प्रोफेसर थे। उनकी मुख्य बाजार में रेडीमेड की दुकान भी है। रात करीब तीन बजे चार बदमाश उनके घर में घुस गए। आहट होने पर आलोक जाग गए और वह बदमाशों से भिड़ गए। इस बीच शोर-शराबा होने पर पड़ोस के मकान में रहने वाले उनके परिवार के अन्य सदस्य भी आ गए।

खुद को घिरता देखकर बदमाशों ने आलोक गुप्ता पर चाकू से सिर, पैर और सीने पर वार कर दिया, जिससे वह गंभीर घायल हो गए। इससे परिवार में चीख-पुकार मच गई। पड़ोसी लोग जाग गए। पड़ोसियों की मदद से परिजनों ने एक बदमाश को पकड़ लिया। तीन बदमाश फरार हो गए।

घायलों में परिवार के 6 लोग शामिल
घायल आलोक ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। बदमाशों ने आलोक के पिता सुधीर कुमार गुप्ता, पत्नी खुशबू गुप्ता, बेटा-बेटी, भाई प्रशांत गुप्ता, उसकी पत्नी रुचि गुप्ता और उसकी बेटी को भी चाकू मारकर घायल कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन कर रही है। बताया गया है कि चार बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। एक बदमाश को लोगों ने दबोच लिया है। तीन फरार हो गए है। पुलिस फरार बदमाशों की तलाश में जुटी है।

व्यापारियों और स्थानीय लोगों में आक्रोश

इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस एम्बुलेंस के साथ मौके पर पहुंची। इसके बाद घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मंगलवार तड़के इस वारदात की जानकारी हुई तो पूरे कस्बे में सनसनी फैल गई। व्यापारियों व स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया।

घटना के विरोध में बाजार बंद कर दिया गया है। आईजी ने मौका मुआयना किया है। वहीं लोगों में इस घटना को लेकर आक्रोश है। लोगों ने कहा है कि जब तक इस घटना का खुलासा नहीं जाता है। तब तक मार्केट बंद रहेगी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें