पढ़े लेडीज ! आपके पतले, कमजोर बालो को घना और मजबूत कर देगा ये जबरदस्त उपाय…

हर कोई चाहता है कि उसका बाल सुंदर हो चाहे वह पुरुष हो या स्त्री, क्योंकि लोगों की सुंदरता उनके बालो से ही लगती अगर सर पे बाल ना हो तो उस व्यक्ति पर्सनालिटी बेकार लगने लगती है। फिलहाल बालो की तो समस्या हर किसी का होती है, क्योंकि औरतो का बाल उनका गहना होता है। अगर वही न हो तो उनकी खूबसूरती में ग्रहण सी लग जायेंगी।

इसलिए उन्हें अपने बालों का ज्यादा ख्याल रखना होगा। वैसे आजकल स्त्रीयों बाल काफी ज्यादा टूटने लगे है। जिसकी वजह से वो अधिक परेशान रहती है। इसी समस्या का समाधान लेकर आज हम आपको एक ऐसी घरेलू उपाय बताने वाले है। जिससे आपके बाल टूटना थम जायेंगे और बाल पहले से और भी ज्यादा घना लम्बा व चमकदार दुखने लगेंगे। तो चलिए बताते है क्या लह घरेलू उपाय..

बालों को घना और लंबा करने का उपाय

बालों को सुंदर और लम्बा करने के लिए हमें पहले चाहिए नारियल का तेल, एक बाउल में 1 चम्मच नारियल तेल डाले उसके बाद उसमें 2 चम्मच ताजा दही फिर उसके बाद 2-3 बूंद निबू का रस मिला दें और मिलाने के बाद अंत में इसमें कॉफी का पाउडर डालकर एक अच्छा पेस्ट बनाकर अपने बालों में लगाए।

कॉफ़ी आपके बालों के लिए है बहुत फायदेमंद 

जानकारी के लिए बता दें दही से आपके बालों में अच्छी  शाइनिंग देता है, जिससे आपके बालों को काफी अच्छा लुक मिलता है. इसके अलावा ये आपके रूखे बालों को सिल्की और बहुत सॉफ्ट भी बनाता है. अगर कॉफ़ी की बात करें तो ये आपके बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है. कॉफ़ी आपके बालों को नेचुरल तरीके से कलर करता है. कॉफ़ी आपके बालों को गहरा ब्राउन रंग का बना देगी.

Back to top button
E-Paper