बाल सुधार गृह से रिहा हुए अतीक अहमद के दोनों बेटे, इतने महीने से थे बंद, जानें- किसे सौंपी गई कस्टडी

प्रयागराज : माफिया अतीक अहमद के दो बेटों को सोमवार को उनकी बुआ के हवाले कर दिया गया. माफिया के चौथे और पांचवें नबंर के बेटों को बाल सुधार गृह से उनकी बुआ परवीन अहमद के सुपुर्दगी में सौंपा गया. इसकी जानकारी मिलने पर राजरूपपुर के बाल सुधार गृह के बाहर कई रिश्तेदार भी पहुंच गए. बाल सुधार गृह के संचालक का कहना है कि अतीक के चौथे बेटे अहजम और उसके नाबालिग भाई को उनकी बुआ साथ लेकर गई हैं.

उमेश पाल की हत्या के बाद पुलिस ने भेजा था बाल सुधार गृह : उमेश पाल तिहरे हत्याकांड के बाद अतीक अहमद का पूरा परिवार फरार हो गया था.उसी दौरान अतीक के चौथे और पांचवें नंबर के दो नाबालिग बेटे पुलिस को लावारिस हालत में मिले थे. पुलिस ने दोनों को राजरूपपुर बाल सुधार गृह भेज दिया था. जहां पर सात महीने से दोनों रह रहे थे. इसी बीच अतीक की बहन शाहीन जनपद न्यायलय से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक की शरण में गई. सुप्रीम कोर्ट ने केसी जार्ज समिति को प्रयागराज भेजकर दोनों बच्चों का हाल जाना. केसी जार्ज ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि दोनों बच्चे आगे की पढ़ाई करना चाहते हैं और वे बाल सुधार गृह से बाहर जाना चाहते हैं.जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में बाल कल्याण समिति से विचार करने के साथ ही 10 अक्टूबर को इस मामले की सुनवाई के लिए तारीख तय कर दी.

बाल कल्याण समिति ने दिया आदेश : सुनवाई से पहले सोमवार को बाल कल्याण समिति के आदेश पर माफिया के दोनों बेटों को उनकी बुआ के सुपुर्द कर दिया गया.अतीक अहमद का चौथे नंबर का बेटा अहजम 5 अक्टूबर को 18 साल की उम्र पार कर चुका है. उसके साथ ही उसके नाबालिग छोटे भाई को भी बाल सुधार गृह से बुआ के सुपुर्द कर दिया गया.

घर हो चुका है जमींदोज : अतीक का घर प्राधिकरण की कार्यवाही में जमींदोज हो चुका है. ऐसे में देखना होगा कि माफिया के दोनों बेटे रहने के लिए बुआ परवीन अहमद के घर जाते हैं या कहीं और उनका ठिकाना बनेगा. बाल सुधार गृह के संचालक मुकुंद गोस्वामी ने बताया कि माफिया के दो बेटे उनके यहां 7 महीने से रह रहे थे.इस दौरान कोई उन्हें लेने नहीं आया था. सोमवार को बाल कल्याण समिति के आदेश पर अतीक के दोनों बच्चों को परवीन अहमद के सुपुर्द कर दिया है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें