बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, लटक रही हाईटेंशन तार में चिपक कर पांच गायों की मौत

-क्षेत्र में विद्युत विभाग की लापरवाही के खिलाफ आक्रोश

फतेहपुर, । जिले में सोमवार को विद्युत उपकेंद्र किशनपुर से चंदापुर फीडर को जाने वाली हाईटेंशन तार, जो काफी नीचे लटक रही थी, चार गाय और एक नील गाय की छू जाने से विद्युत करेंट से दर्दनाक मौत हो गई है। क्षेत्र में गायों की मौत की खबर फैलने से विद्युत विभाग के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है।

जानकारी के अनुसार विजयीपुर क्षेत्र के विद्युत उपकेंद्र किशनपुर से गढ़ा क्षेत्र के चंदापुर फीडर को जाने वाली हाईटेंशन लाइन में विद्युत उपकेंद्र के ठीक सामने करीब 500 मीटर दूर पहोरा गांव के समीप इंसुलेटर से तार छूट कर जमीन से 3 फीट ऊपर आ गई थी और विद्युत आपूर्ति बराबर चल रही थी तभी आज सुबह एक नीलगाय की तार में छूने से दर्दनाक मौत हो गई और वहीं चर रही चार गायों की भी विद्युत तार की चपेट में आकर मौत हो गई है।

ग्रामीणों की मदद से लोगों ने गायों का अंतिम संस्कार करते हुए सभी गायों को गड्डा खोदकर दफन कर दिया। घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गयी जिससे लोगों में विद्युत विभाग की लापरवाही के खिलाब नाराजगी है।

लोगों का कहना है कि आखिर कब तक इन जर्जर तारों से कभी किसान तो कभी बेजुबान जानवर हादसे का शिकार होते रहेंगे। वहीं अवर अभियंता पंकज प्रकाश ने बताया रात में इंसुलेटर से तार छूटकर जमीन से 4 फीट ऊपर आ गई थी तार टूटी नहीं थी लटक रहे तार में छूने से गायों की मौत हुई है सूचना पर तत्काल तार को खिंचवा कर बनवाया गया है।

Back to top button
E-Paper