बिहार के अरवल में थाना परिसर में महिला कांस्टेबल ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

बिहार के अरवल जिले के किंजर थाना में तैनात एक महिला सिपाही (कांस्टेबल) ने थाना परिसर में ही अपने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है।

पुलिस के एक अधिकारी ने  बताया कि, “वर्ष 2018 बैच की महिला सिपाही मोनिका कुमारी (23) को प्रशिक्षण के बाद अरवल में तैनात किया गया था। बैरक में बने अपने कमरे में मोनिका रहती थी। इसी कमरे में उन्होंने अपने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।”किंजर के थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि मृतका पश्चिम बंगाल के मालदा की रहने वाली है। उनके परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है। आत्महत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है। हालांकि सूत्रों का कहना है मोनिका कुछ दिनों से किसी बात को लेकर परेशान थी।

इधर, महिला सिपाही के आत्महत्या की खबर मिलने के बाद जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी थाना पहुंचे। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

खुदकुशी की सूचना के बाद मौके पर एसपी राजीव रंजन और डीएसपी सहित कई पुलिस अधिकारी पहुंचे। अधिकारी इस मामले की जांच में जुटे हैं लेकिन अभी तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पा रहा है। इस घटना के बाद फिलहाल शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेजा है, साथ ही उस के निकटतम परिजनों को सूचना दी गई है लेकिन अभी तक यहां कोई नहीं पहुंच पाया है।पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि आखिरकार महिला सिपाही ने किस वजह से आत्महत्या की है। इस मामले में जब पुलिस अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने कुछ भी कहने से साफ इंकार कर दिया।

Back to top button
E-Paper