बिहार : स्नान करने के दौरान बूढ़ी गंडक नदी में डूबे पांच युवक, दो शव बरामद

बेगूसराय, 05 मई (हि.स.)। बिहार के बेगूसराय में शुक्रवार को बूढ़ी गंडक नदी में स्नान करने के दौरान पांच युवक डूब गए। घटना साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के विष्णुपुर आहोक घाट की है। जिसमें से दो युवक अभिषेक कुमार एवं कुलदीप कुमार का शव बरामद कर लिया गया है।

अंधेरा हो जाने के कारण एसडीआरएफ एवं स्थानीय गोताखोरों द्वारा तलाशी अभियान बंद कर दिया गया है। शेष डूबे हुए युवकों मधेपुरा निवासी अशोक कुमार चंद्रवंशी के 19 वर्षीय पुत्र आकाश कुमार उर्फ ऋषभ कुमार, शास्त्री नगर मुंगेर निवासी संजीव राय के 17 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार एवं सुजीत कुमार के 17 वर्षीय पुत्र उत्कर्ष कुमार तलाश शनिवार को सुबह से की जाएगी।

ग्रामीणों के अनुसार शुक्रवार की रात विष्णुपुर आहोक निवासी दिनेश सिंह की पुत्री की शादी खगड़िया में होनी थी। शादी को लेकर परिवार और रिश्तेदार तैयारी में व्यस्त थे। इसी बीच दिनेश सिंह का भतीजा अपने चचेरे भाई, एक फुफेरे भाई एवं दो मौसेरे भाई सहित नौ लड़कों के साथ एक टेम्पू से आहोक पुल के समीप बूढ़ी गंडक नदी में स्नान करने चला गया।

स्नान करने वाले लड़कों को नदी की गहराई का पता नहीं था और जोश में सभी नदी के बीच में चले गए और अचानक गहरे खाई की चपेट में आ जाने के कारण डूबने लगे। इस दौरान एक लड़का किसी तरह बाहर निकलने में सफल रहा। उसके द्वारा शोर करने पर नदी किनारे पशु चरा रहे कीर्तिटोल आहोक घाट निवासी अनिरुद्ध यादव ने लाठी का सहारा देकर एक लड़के को डूबने से बचा लिया।

घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं प्रशासन की टीम पहुंची। इसके बाद ग्रामीण गोताखोरों के सहयोग से एक युवक विष्णुपुर आहोक निवासी कमलेश कुमार सिंह के 17 वर्षीय पुत्र कुलदीप कुमार का शव बरामद किया गया। घटना के करीब चार घंटे बाद पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने काफी प्रयास के बाद दूसरे युवक विष्णुपुर आहोक निवासी सुबोध सिंह चंद्रवंशी के 18 वर्षीय पुत्र अभिषेक कुमार का शव भी बरामद कर लिया है।

रात हो जाने के कारण नदी में खोज बंद कर दी गई है। अब शनिवार को पुनः तलाश की जाएगी। इधर, घटना के बाद शादी की खुशियां मातम में बदल गई तथा फिलहाल लड़की की शादी रोक दी गई है। परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। शेष लोग तो नदी के किनारे से चले गए। लेकिन परिवार के लोग कुछ लोग अभी भी नदी किनारे ही बैठे हुए हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें