बीसीसीआई ने की मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के कार्यकाल को बढ़ाने की पेशकश

नई दिल्ली (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद पर बने रहने के लिए राहुल द्रविड़ को करार विस्तार की पेशकश की है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, बीसीसीआई द्वारा द्रविड़ से संपर्क किया गया था, जिसमें उनके कार्यकाल के विस्तार की बात की गई थी। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि द्रविड़ ने प्रस्ताव स्वीकार किया या नहीं।

यदि द्रविड़ ने प्रस्ताव दिया, तो उनके दूसरे कार्यकाल में उनका पहला असाइनमेंट भारत का दक्षिण अफ्रीका का दौरा होगा, जो 10 दिसंबर से शुरु होगा, जिसमें तीन टी-20 और इतने ही एकदिनी मैच खेले जाएंगे। इसके बाद दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी, जिसके पहला मैच 26 दिसंबर को सेंचुरियन में और दूसरा 3 जनवरी से केप टाउन में खेला जाएगा। फिर जून में टी 20 विश्व कप से पहले, घर पर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली जाएगी।

द्रविड़ को 2021 में टी 20 विश्व कप के बाद रवि शास्त्री की जगह दो साल के लिए टीम का कोच नियुक्त किया गया था। उनका करार हाल ही में एकदिनी विश्व कप के साथ समाप्त हो गया। विश्व कप में फाइनल में भारत ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार गया था। यह कोच के रूप में द्रविड़ के कोचिंग में आईसीसी इवेंट्स के फाइनल में भारत की दूसरी हार थी। इससे पहले इस साल जून में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया से ही हार का सामना करना पड़ा था, इससे पहले, भारत को 2022 टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने हराया था।

अगर द्रविड़ कोच बने रहेंगे तो, उम्मीद की जाती है कि विक्रम राठौड़ (बैटिंग कोच), पारस म्हाम्ब्रे (बॉलिंग कोच), और टी दिलिप (फील्डिंग कोच) भी अपने पद पर बने रहेंगे।

Back to top button