बेगूसराय में शिवलिंग तोड़ने वाला मुख्य आरोपी जावेद गिरफ्तार, पूछताछ जारी

बेगूसराय (हि.स.)। बेगूसराय पुलिस की स्पेशल टीम ने खातोपुर स्थित मंदिर के शिवलिंग को तोड़ने वाले मुख्य आरोपी जावेद उर्फ जाबिर को 48 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया है। रिफाइनरी सहायक थाना क्षेत्र के नूरपुर से गिरफ्तार करने के बाद जावेद से पूछताछ की जा रही है।

सोमवार को आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि 22 सितम्बर की रात खातोपुर चौक के समीप स्थित शिव मंदिर में स्थापित शिवलिंग को क्षतिग्रस्त दिया गया था। इस संबंध में धारा-427, 295 (ए) एवं 153 (ए) (11) के तहत थाना कांड 556/23 दर्ज कर खातोपुर निवासी मो. निजाम के पुत्र मो. जावेद उर्फ जाबिर को घटना का मुख्य आरोपित बनाया गया।

एसपी ने पत्रकारों को बताया कि घटना को गंभीरता से लेते हुए मंदिर के शिवलिंग को क्षतिग्रस्त करने में शामिल आरोपी की गिरफ्तारी के लिए मुख्यालय डीएसपी निशित प्रिया, सदर डीएसपी अमित कुमार, तेघड़ा डीएसपी डॉ. रविन्द्र मोहन प्रसाद एवं मुफस्सिल थानाध्यक्ष के नेतृत्व में अलग-अलग विशेष टीम का गठन किया गया था।

प्रत्येक डीएसपी के अधीन चार टीमें बनाई गई थी। सभी स्रोतों से जानकारी एकत्र कर उसका विश्लेषण करने के बाद कई जगहों पर छापेमारी की जा रही थी। देर रात सदर डीएसपी एवं तेघड़ा डीएसपी के नेतृत्व वाली टीम द्वारा रिफाइनरी सहायक थाना क्षेत्र के नूरपुर से मो. जावेद उर्फ जाबिर को गिरफ्तार कर लिया गया।

टीम में मुफस्सिल थानाध्यक्ष, नगर थानाध्यक्ष, रिफाइनरी सहायक थानाध्यक्ष, सिंधौल सहायक थानाध्यक्ष, रतनपुर सहायक थानाध्यक्ष एवं जिला आसूचना इकाई शामिल थी। गिरफ्तार आरोपी से घटना के कारण को लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही घटना करने के कारणों का भी खुलासा कर दिया जाएगा।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार जावेद के मोबाइल फोन एवं उसके अन्य संपर्क की भी जानकारी जुटाई जा रही है। सभी बिंदुओं पर गहन अनुसंधान किया जा रहा है। इस मामले में पूरी गंभीरता से अनुसंधान करते हुए स्पीडी ट्रायल के माध्यम से सजा दिलाई जाएगी। प्रेसवार्ता में मुख्यालय डीएसपी एवं सदर डीएसपी भी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें