बॉलीवुड में काम के लिए इन 5 हिरोइनों ने बदले अपने नाम, सनी लियोनी का ओरिजिनल तो कर देगा हैरान

फिल्मो में अपना स्टारडम बनाने के लिए सितारों को क्या नहीं करना पड़ता. अपने लुक्स के साथ साथ कई बार सितारों को अपना नाम तक बदलना पड़ता है. बॉलीवुड में कई ऐसे दिग्गज कलाकार है जिन्होंने फिल्मो के लिए अपने नाम में बदलाव किया है और आज दुनिया उन्हें उनके असली नाम से नहीं बल्कि फिल्मो के लिए चुने गए नाम से जानते है. तो आइये एक नजर डालते है उन सितारो पर जिनके असली नाम से आप वाकिफ नहीं होंगे.

प्रीति जिंटा [प्रीतम सिंह जिंटा]

फिल्म ‘दिल से’ (1998) बॉलीवुड में कदम रखने वाली प्रीतम सिंह जिंटा का स्क्रीन नेम प्रीति जिंटा है। उन्होंने साल 2016 में अमेरिकी के बिजनेसमैन गुडइनफ से शादी की है। प्रीति 42 साल की हैं। उन्होंने ‘सोल्जर’, ‘वीर-जारा’, ‘कोई मिल गया’, ‘कभी अलविदा ना कहना’ जैसी शानदार फिल्मों में काम किया है।

तब्बू [तबस्सुम हासिम खान]

तब्बू अपनी एक्टिंग के बल पर और किरदार को मजबूती से निभाने के कारण,आज भी लोगो दिल पर इस एक्ट्रेस ने अपनी छाप छोड़ी है। तब्बू का असली नाम है तबस्सुम हासिम खान,बॉलीवुड में आते समय तब्बू ने अपना नाम बदल दिया जिससे की लोगो को उनका नाम लेने में और याद रखने में आसानी हो।

शिल्पा शेट्टी[अश्विनी शेट्टी]

शिल्पा शेट्टी फिलहाल अपने हेल्दी लाइफस्टाइल और योग के लिए मशहूर हो चुकी है, लेकिन आपको बता दे की शिल्पा का असली नाम है ‘अश्विनी शेट्टी’ है जिसको उसने फिल्मो में आने से पहले बदलकर शिल्पा शेट्टी कर लिया।

सनी लियोनी[करनजीत कौर वोहरा]

सनी लियोनी अक्सर सुर्ख़ियों में बनी रहती है. अभी इनकी एक बायोपिक भी बन रही है जो रिलीज़ से पहले ही विवादों में घिर चुकी है.  पूरा बचपन कैनेडा में बिताने के बाद सनी ने इंडिया का रूख किया आज सनी की कामयाबी सबके सामने है. ये आज बॉलीवुड की एक नामी एक्ट्रेस बन चुकी है. इनका असली नाम करनजीत कौर वोहरा है.

कटरीना कैफ[केट तुर्कोटे]

कैटरिना एक विदेशी मूल की अभिनेत्री है. इनकी माँ कश्मीर की वहीं पिता इंग्लैंड के रहने वाले है. इन्होने अपना ज्यादातर समय लन्दन में बिताया है. सलमान खान की गर्लफ्रेंड रह चुकी कटरीना का असली नाम ‘केट तुर्कोटे’ है।

Back to top button
E-Paper