भारत चांद पर पहुंचा, हम पैसे मांग रहे…पाकिस्तान में रोटी के लिए तरस रहे गरीब

-पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा

इस्लामाबाद (ईएमएस)। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा है कि भारत आज चांद पर पहुंच चुका है। जी20 समिट होस्ट कर रहा है। भारत के पास आज खजाने में 600 अरब डॉलर हैं। वहीं पाकिस्तान 1-1 अरब डॉलर चीन और अरब देशों सहित दुनियाभर से मांग रहा है। ऐसे में हमारी उनके सामने क्या इज्जत रह गई है। हम कंगाल होने की कगार पर हैं।

नवाज ने कहा- जिन लोगों ने पाकिस्तान का ये हाल किया है वो देश के सबसे बड़े मुजरिम हैं। पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट की सरकार ने देश को डिफॉल्ट होने से बचाया है, वर्ना देश में पेट्रोल के दाम एक हजार रुपए प्रति लीटर तक पहुंच जाते। नवाज शरीफ ने देश की इस हालत के लिए रिटायर्ड आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा, पूर्व आईएसआई चीफ फैज हमीद और पूर्व चीफ जस्टिस मियां साकिब निसार को जिम्मेदार ठहराया।

पाकिस्तान में रोटी के लिए तरस रहे गरीब
नवाज ने कहा- आज देश में गरीब लोग रोटी के लिए तरस रहे हैं। कौन है जो देश को इस हालत में लेकर आया है। 2017 में पाकिस्तान में ये नजारा नहीं था। तब आटा, घी, चीनी सब सस्ते मिलते थे। बिजली के बिल लोगों की जेब के हिसाब से आते थे। आज लोगों के 30 हजार तक भी बिजली के बिल आते हैं। ऐसे में उनके पास बच्चों का पेट भरने के लिए पैसे नहीं बचते। मेरी हुकूमत में देश तरक्की कर रहा था। इसके बावजूद मुझे कोर्ट में 27 साल की सजा सुनाई गई। सालों तक मुझे देश से बाहर रहना पड़ा। इन सबके पीछे जनरल बाजवा और जनरल फैज का हाथ था।

1990 में भारत ने हमें देखकर इकोनॉमिक रिफॉर्म ऑर्डर लागू किया। आज देखिए उनका मुल्क कहां पहुंच चुका है। जब वाजपेयी जी भारत के प्रधानमंत्री बने थे तब उनके देश के पास 1 अरब डॉलर भी नहीं था और आज उनके पास 600 अरब डॉलर हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें