भावुक कर देगी आपको ये खबर : स्टेशन पर मां की मौत, बच्चा कफन को चादर समझकर खेलता रहा… इस उम्मीद में कि शायद…

पटना. मुजफ्फरपुर का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें ढाई साल का बच्चा मां के शव को ढंकने वाली चादर से खेलता दिख रहा है। बच्चे को पता नहीं कि अब उसकी मां इस दुनिया में नहीं रही। चादर, जो अब कफन बन चुकी है, उसे वह जितना भी हटाए, मां नहीं उठेगी। लेकिन बच्चा इस उम्मीद है कि मां अभी उठेगी, जरूर उठेगी।

यह महिला गुजरात से लौटी थी। बीते रविवार वह ट्रेन में सवार हुई। खाना और पानी न मिलने के चलते ट्रेन में महिला की स्थिति खराब हो गई। सोमवार को ट्रेन के मुजफ्फरपुर पहुंचने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया। महिला के शव को जब प्लेटफॉर्म पर रखा गया, तब उसका ढाई साल का बच्चा करीब पहुंच गया। वह मां के पास खेलने लगा। उसे जगाने की कोशिश करने लगा।

चार साल के बच्चे की भी हुई थी मौत

देश भर से प्रवासी श्रमिक स्पेशल ट्रेन से बिहार लौट रहे हैं। रोज 100 से अधिक ट्रेन प्रवासियों को लेकर बिहार आ रही हैं। ट्रेन में खाना और पानी न मिलने की शिकायतें भी मिल रही हैं। मुजफ्फरपुर स्टेशन पर सोमवार को चार साल के बच्चे इरशाद की भी मौत हुई थी। पश्चिम चंपारण जिले के तुलाराम घाट के रहने वाले मो. पिंटू शनिवार को दिल्ली से पटना के लिए चले थे। सोमवार सुबह मुजफ्फरपुर जंक्शन पहुंचे। मुजफ्फरपुर में बेतिया की ट्रेन में चढ़ने के दौरान इरशाद की मौत हो गई। पिंटू ने बताया कि उमस भरी गर्मी और खाना ना मिलने की वजह से बच्चे की मौत हो गई।

Back to top button
E-Paper