मंगेतर ने व्हाट्सएप पर बोला ‘हबला’, लड़की ने पहुंचवा दिया हवालात !

कहते हैं शादी 7 जन्मों का रिश्ता होता है। रिश्ता पक्का होने के बाद से लड़के और लड़की के बीच नजदीकियों के बढ़ने का सिलसिला तेज होता है। जोकि पड़ाव दर पड़ाव दो जिस्म एक जान की दहलीज तक पहुंच जाता है। जब प्यार परवान चढ़ता है तो लड़का और लड़की एक दूसरे को प्यार भरे नामों से पुकारना शुरू करते हैं। कोई बाबू कहता है तो कोई जानू… तो कुछ लोग बिल्कुल नए तरह के नाम बना डालते हैं। लेकिन कई बार यह प्रेम आफत में भी डाल देता है। ऐसा ही एक मामला अबु धाबी में सामने आया है।

संयुक्त राष्ट्र अमीरात की राजधानी में एक लड़के और लड़की का रिश्ता तय हुआ। रिश्ता तय होने के बाद लड़के और लड़की के बीच नंबर एक्सचेंज हुए। दोनों के बीच फोन पर बात होनी शुरू हुई तभी लड़के ने ऐसी बात कह दी कि लड़की ने होने वाले पति को जेल भिजवा दिया।

स्थानीय मीडिया के अनुसार लड़के ने अपनी मंगेतर को अरबी भाषा में हबला कहा। हबला का अर्थ होता है इडियट। इसे हल्के फुल्के अंदाज में इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन लड़के का यह व्हवहार मंगेतर को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। उसने इसकी शिकायत पुलिस को कर दी। चूंकि बातचीत व्हाट्सएप पर हो रही थी और साइबर क्राइम के तहत ऐसी भाषा को आपत्तिजनक करार दिया जाता है। लिहाजा लड़के को जेल की हवा खानी पड़ी।

मंगेतर की नाराजगी का खामियाजा लड़के को 60 दिन की जेल के अलावा 4 लाख रुपये के जुर्माने के तौर पर झेलनी पड़ी। ऐसा पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी एक युवक को जेल जाना पड़ा था क्योंकि उसने कार डीलर को गुस्से भरे मैसेज भेजे थे। और एक हमारा देश है जहां लोग राष्ट्रीय स्तर के नेताओं को भद्दी भद्दी गालियां दे देते हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई का कोई सोच भी सकता है।

Back to top button
E-Paper