मणिपुर हिंसा में घायल असम राइफल्स के जवान ने तोड़ा दम

कोलकाता, (हि.स.)। मणिपुर हिंसा में घायल 18वीं असम राइफल्स के जवान आलोक राव ने बुधवार को कोलकाता के कमांड अस्पताल में दम दोड़ दिया। गुरुवार को थल सेना पूर्वी कमान के प्रवक्ता हिमांशु तिवारी ने मीडिया से इसकी पुष्टि की।

उन्होंने बताया कि 10 मई को मणिपुर के इंफाल पूर्वी जिले के दोलाईथाबी क्षेत्र में सुबह 11 बजे उग्रवादियों ने वर्चस्व स्थापित करने के लिए वहां मौजूद जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी थी। इस दौरान गोली लगने से आलोक घायल हो गए थे। शुरुआती इलाज के बाद उन्हें एयर एंबुलेंस से कोलकाता के कमांड अस्पताल लिफ्ट किया गया था।

तिवारी ने कहा- “10 मई को मणिपुर में एक ऑपरेशन में गोली लगने से घायल 18वीं असम राइफल्स के राइफलमैन आलोक राव की 17 मई को कोलकाता के कमांड अस्पताल में मौत हो गई।”

उल्लेखनीय है कि मणिपुर में तीन मई को जनजातीय समुदाय को एसटी का दर्जा देने की मांग पर हिंसक आंदोलन शुरू हुआ था। हालात को संभालने के लिए सेना उतारनी पड़ी थी। असम राइफल्स भारतीय सेना के साथ मिलकर पूर्वोत्तर के राज्यों में ऐसे हालात संभालने पर कंधे से कंधा मिलाकर साथ देती है। मणिपुर हिंसा में 70 लोगों की जान जा चुकी है।

Back to top button