मप्र विस चुनावः सपा ने जारी की 35 उम्मीदवारों की सूची, मुख्यमंत्री शिवराज के खिलाफ मिर्ची बाबा को दिया टिकट

पांच सीटों पर बदले उम्मीदवार

– मुख्यमंत्री शिवराज के खिलाफ मिर्ची बाबा को दिया टिकट, बिजावर से पूर्व विधायक रेखा यादव को उतारा

भोपाल, 27 अक्टूबर (हि.स.)। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की है। शुक्रवार देर रात पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की अनुमति से जारी इस सूची में सपा ने 35 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। इसमें बुधनी से मिर्ची बाबा को टिकट दिया गया है। वे भाजपा उम्मीदवार और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। अखिलेश यादव दो दिन पहले ही मिर्ची बाबा से मिले थे और उनके साथ सोशल मीडिया पर अपना फोटो शेयर किया था।

वहीं सपा ने इस सूची में पांच सीटों पर अपने उम्मीदवार भी बदले हैं। इनमें छतरपुर की बिजावर सीट से मनोज यादव की जगह पूर्व विधायक रेखा यादव को टिकट दिया गया है। रेखा यादव बड़ा मलहरा सीट पर भाजपा से दो बार विधायक रही हैं। वे बिजावर सीट से चुनाव लड़ने के लिए भाजपा से टिकट मांग रही थीं, लेकिन टिकट नहीं मिलने पर वे सपा में शामिल हो गईं। जिसके बाद सपा ने उन्हें बिजावर से उम्मीदवार घोषित कर दिया। इसके अलावा, सपा ने पृथ्वीपुर से शिवांगी यादव की जगह मिनी यादव, गुन्नौर से जितेंद्र कुमार की जगह अमिता बागरी, देवतालाब से रामयज्ञ सोंधिया की जगह सीमा तोमर और गोहद से मोहन लाल की जगह जितेंद्र खटिक को टिकट दिया है।

सपा ने शुक्रवार को देर रात जिन 35 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं, उनमें बुधनी सीट से बुधनी से वैराग्यनंद जी महाराज (मिर्ची बाबा) को टिकट दिया गया है। बुधनी से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भाजपा के प्रत्याशी हैं। इसके अलावा सपा ने देवसर से डा. सुषमा प्रजापति, आष्टा से अम्बाराम मालवीय, सतना से हाजी मोइन खान, अमरपाटन से बालकृष्ण यादव, पवई से रजनी यादव, रैगांव से इंदल प्रसाद प्रजापति, कोतमा से विनोद सिंह बघेल और भितरवार से संत राजेश गिरी महाराज को उम्मीदवार बनाया है।

इसी तरह जबलपुर कैंट से देवेन्द्र यादव, जबलपुर उत्तर-मध्य से रंजना कुर्मी, आगरमालवा से कैलाश मालवीय, अम्बाह से अनीता सिंह चौधरी, मुरैना से राकेश कुशवाहा, बहोरीबंद से शंकर महतो लोधी, दमोह से द्रगपाल सिंह लोधी, मेहगांव से बृजमोहन शर्मा, बड़ा मलहारा से मोतीलाल यादव उर्फ भइयन, जयसिंह नगर से कोशलेश कुमार बैगा, जैतपुर से विशेसर सिंह पाव, पिछोर से राजीव यादव, शमशाबाद से शिशुपाल यादव, महाराजपुर से अजय दौलत तिवारी, विजय राघवगढ़ से राममिलन विश्वकर्मा, भिंड से रविसेन जैन, अटेर से पूर्व विधायक मुन्ना सिंह भदौरिया, बरगी से आशीष मिश्रा, टीकमगढ़ से संजय यादव (शीलू) और बीना से दीपक अहिरवार को समाजवादी पार्टी ने टिकट दिया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें